... ...

Headlines

हथियार तस्करी मामला: चंद्रभान बीकानेर से कई बार ला चुका है हथियार

पुलिस और खुफिया एजेंसियों को नहीं लगी भनक

Sikar- सातवीं फेल हथियार तस्कर चंद्रभान पहले भी कई बार बीकानेर से सीकर हथियार ला चुका है। पुलिस की जांच में सामने आया है कि वह मैसेज मिलने के बाद बस से ही बीकानेर जाता था और हथियार लेकर वापस आ जाता था। इसके बावजूद भी स्थानीय पुलिस व अन्य खुफिया एजेंसियों को भनक तक नहीं लग सकी।

सदर पुलिस ने चंद्रभान व नरेश से पूछताछ के बाद बीकानेर से एक अन्य संदिग्ध को हिरासत में लिया है। वह भी बीकानेर के चांदनीबाग में ही मोबाइल की दुकान चलाता है। पुलिस का कहना है कि मोबाइल की दुकान की आड़ में वह हथियार तस्करों से जुड़ा हुआ था।

तीनों आरोपियों से पूछताछ करने के बाद पुलिस को गिरोह से जुड़े अन्य लोगों के बारे में भी जानकारी मिली है। पुलिस उनकी भी मोबाइल की लोकेशन के आधार पर एक टीम को जांच के लिए बीकानेर भेजेगी। बहरहाल पुलिस की जांच अभी तक सिर्फ तीन लोगों के बीच में ही टिकी हुई है।

पुलिस ने तीनों के मोबाइल की कॉल डिटेल भी निकलवाई है। जिसके आधार पर तीनों से क्राॅस चेक किया जा रहा है। पुलिस चंद्रभान से सीकर में उसके अन्य साथियों के बारे में भी पूछताछ कर रही है।

गौरतलब है कि रविवार देर रात को पुलिस ने नाकेबंदी के दौरान चंद्रभान व नरेश निवासी कांसली को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया था। इसके बाद जांच में पुलिस को चंद्रभान के घर से भी काफी मात्रा में हथियार बरामद हुए थे।


रविवार रात को भी बीकानेर से ही आया था चंद्रभान

पुलिस ने रविवार देर रात को धोद रोड पर चंद्रभान व नरेश को गिरफ्तार किया था। चंद्रभान व नरेश रात को बीकानेर से ही हथियार लेकर आया था। बस स्टैंड से बाइक लेकर वह घर ही जा रहा था तभी नाकेबंदी के दौरान उसे पुलिस ने पकड़ लिया। चंद्रभान पहले ड्राइवर की नौकरी करता था। हथियार तस्कर गिरोह से संपर्क होने के बाद से वह तस्करी करने लगा।

No comments