... ...

Headlines

नीमकाथाना प्रमुख समाचार [29-01-2018]

जस्सीकाबास के ग्रामीणों ने मृत्युभोज बंद किया, शादी में नहीं बजाया जायेगा डीजे

नीमकाथाना न्यूज़- जस्सीकाबास में रविवार को सर्वसमाज की बैठक हुई। इसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि शादी समारोह मेंअब डीजेनहीं बजाया जाएगा। साथ ही मृत्युभोज बंद करने व पुत्र जन्मोत्सव नहीं मनाने का निर्णय भी लिया गया।

ग्रामीणों ने तय किया है कि लड़केकी शादी में दहेज नहीं मांगा जाएगा। बेटी वालेकुछ देना चाहे तो वेअपनी बेटी के नाम एफडी करवा सकते हैं। गांव मेंही शादी केकार्ड वितरण पर भी पाबंदी लगाई गई है। कोई भी व्यक्ति यदि नियमों को तोड़ेगा तो उससेजुर्माना वसूल किया जाएगा।

जुर्माने की राशि चौपाल पर तय की जाएगी। बैठक में लिए गए निर्णयों पर युवाओं नेभी सहमति दी है। युवाओं का कहना है कि समय की मांग है कि फिजूलखर्ची बंद होनी चाहिए। इस दौरान दर्जनों ग्रामीण मौजूद रहे।

निजी परीक्षक संघ बोर्ड प्रायोगिक परीक्षाओं का बहिष्कार करेगा 

नीमकाथाना- निजी परीक्षक संघ की रविवार को यहां बैठक हुई। इसमें माशि बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षा-2018 का निजी परीक्षक संघ ने प्रायोगिक परीक्षाओं में इंटर्नल परीक्षक केरूप मेंकार्य करनेका बहिष्कार किया गया।

संगठन केअध्यक्ष मनोज कुमार जाखड़ नेबताया कि माशिबो ने प्रायोगिक परीक्षाओं करवानेके लिए सरकारी परीक्षकों को जिम्मेदारी दी है, जबकि अभी तक निजी व सरकारी परीक्षकों को बोर्ड परीक्षा केकार्य मेंलगाया जाता रहा है। अब बोर्ड निजी शिक्षकों को परीक्षक केरूप मेंअयोग्य मान रहा है। इससे निजी परीक्षक संघ मेंनाराजगी है। हालांकि बोर्ड निजी शिक्षकों को आंतरिक परीक्षक केरूप मेंपरीक्षा करवानेके लिए ही योग्य मान रहा है।

गुर्जर समाज के युवाओं ने अस्पताल में मरीजों को फल वितरित किए 

नीमकाथाना - गुर्जर समाज के युवाओं ने रविवार को कपिल अस्पताल में मरीजों को फल वितरित किए। फल वितरण समाज के युवा नेता पवन गुर्जर के जन्मदिवस पर किया गया।

इस दौरान अस्पताल के डॉ. रणजीत जाखड़ ने युवाओं को सामाजिक सरोकार के कार्य करने के लिए प्रेरित करते हुए कहा, सामाजिक बदलाव के लिए युवाओं को आगे आना हाेगा।

राजपाल डोई, महेश सुंडा, छात्र नेता सुरेश गुर्जर, पिंटू तेतरवाल, लालचंद गुर्जर, महेश डाबला, राजू गुर्जर, हंसराज गुर्जर, योगेश खेतड़ी, मनोज यादव, सुमित नानगवास, हवासिंह, मनोज सोनी, राहुल सहित कई युवा मौजूद रहे।

बैठक में की अतिक्रमण हटाने पर चर्चा 

नीमकाथाना/गणेश्वर- कस्बे में सर्वसमाज की बैठक हुई। इसमें ग्राम विकास को लेकर चर्चा की गई। बैठक में लोगों ने अतिक्रमण को बड़ी समस्या बताते हुए जल्द कार्रवाई की मांग की। इस पर मौजूद लोगों ने निर्णय लिया कि जल्द पावर हाउस से लेकर राजकीय अस्पताल तक रास्ते का अतिक्रमण हटाया जाएगा।

मामले में कार्रवाई के लिए सर्वसमाज के लोग जल्द एसडीएम जेपी गौड़ से मिलेंगे। उन्हें ज्ञापन देकर अतिक्रमण पर कार्रवाई की मांग की जाएगी। इसमें ग्रामीण भी सहयोग करेंगे। गौरतलब है कि तीर्थधाम के अतिक्रमण से श्रद्धालु भी परेशान होते हंै। बस स्टैंड पर दिनभर जाम लगा रहता है। सरकारी स्कूल के सामने भी लोगों ने हाथ ठेला लगाकर अतिक्रमण कर रखा है।

  -सचिन पत्रकार  

No comments