... ...

Headlines

जम्मू-कश्मीर : बारामुला में पुलिस चौकी पर आतंकी हमला, 2 जवान घायल

जम्मू : कश्मीर के बारामुला जिले में आतंकियों ने पुलिस चौकी पर ग्रेनेड से हमला किया. इस हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। यह घटना सोपोर इलाके के वारपोरा इलाके में हुई. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी आतंकियों पर फायरिंग की, लेकिन आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो गए।


पुलिस ने सेना के साथ मिलकर पूरे इलाके की घेराबंदी करने सर्च अभियान चलाया हुआ है. ग्रेनेड से हमला सुरक्षा तंत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आतंकियों की संख्या के दो से तीन के करीब थी. आतंकियों ने पुलिस चौकी पर ग्रेनेड फेंके और गोलियां भी चलाईं. इस हमले में अकील अहमद और अब्दुल रशीद नाम के दो पुलिसकर्मी घायल हो गए।

घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. आतंकियों ने पुलिस चौकी के पास खड़े वाहनों को भी निशाना बनाया।

शोपियां जिले के गनौपुरा इलाके में गश्त पर निकले सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजों की भीड़ ने हमला कर दिया. भीड़ ने सुरक्षा बलों के 11 वाहनों में आग लग दी और सुरक्षाबलों पर पथराव किया। इस घटना में सेना के एक अफसर समेत 7 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. उग्र होती भीड़ से अपने बचाव के लिए सुरक्षा बलों को गोलियां चलानी पड़ीं. इस गोलीबारी में एक युवक की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हुए हैं।

जम्मू-कश्मीर : शोपियां में सुरक्षा बलों पर पथराव, 1 नागरिक की मौत, 7 जवान घायल 

सेना पर पथराव, वाहन फूंके रक्षा विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि शोपियां के गनौपुरा में सेना रूटीन गश्त पर थी. अचानक पत्थरबाजों की भीड़ ने सेना के काफिले को घेर लिया और उन पर पत्थर बरसाने लगे।

प्रवक्ता ने बताया कि 100-125 युवकों की भीड़ कुछ ही देर में 250-300 के हिंसक भीड़ में बदल गई. चेहरे पर नकाब लगाए लोगों ने सेना के जवानों को पकड़ कर मारना शुरू कर दिया. काफी देर तक तो सेना हमेशा की तरह भीड़ से बचने की कोशिश करती रही, लेकिन भीड़ ने सेना के वाहनों में तोड़फोड़ कर उनमें आग लगानी शुरू कर दी. देखते ही देखते भीड़ ने 11 वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

No comments