नीमकाथाना की हर खबर सिर्फ नीमकाथाना न्यू.इन पर...

Headlines

नीमकाथाना में शहीद स्मारक के लिए जमीन देने व नामकरण का मामला, संघर्ष समिति बनाई

Neemkathana News - शहीद स्मारक के लिए जमीन देने व नामकरण को लेकर नपा बोर्ड द्वारा बहुमत के आधार पर लिए गए निर्णय का विरोध शुरू हो गया है। कई संगठनों ने इसे शहीदों का अपमान करने वाला निर्णय बताया।

नीमकाथाना में शहीद स्मारक के लिए जमीन देने व नामकरण का मामला, संघर्ष समिति बनाई

शुक्रवार शाम को नेहरू पार्क ग्राउंड पर भूपसिंह यादव की अध्यक्षता में बैठक हुई। मामले में सभी संगठनों ने मिलकर शहीद सम्मान बचाओ संघर्ष समिति का गठन किया। संघर्ष समिति द्वारा दो जनवरी को सुबह 11 बजे नपा कार्यालय पर सद्बुद्धि यज्ञ किया जाएगा। 

सदस्यों ने नेहरू पार्क ग्राउंड में शहीद सुनील यादव की प्रतिमा लगाने के लिए 10 गुणा 10 की जगह देने की मांग उठाई। खेतड़ी मोड़ चौराहे को शहीद भगतसिंह चौक रखने व प्रतिमा लगाने की मांग रखी। इन मांगों पर संघर्ष समिति के आंदोलन की रणनीति सद्बुद्धि यज्ञ स्थल पर बनाई जाएगी। 

समिति पदाधिकारियों ने बताया कि नपा बोर्ड में कांग्रेस पार्षदों ने शहीदों का अपमान किया है। संघर्ष समिति द्वारा कांग्रेस जिलाध्यक्ष, प्रदेशाध्यक्ष एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष से मिलकर पूरे मामले में कांग्रेस के स्थानीय नेताओं की भूमिका के बारे में बताया जाएगा। शहीदों के अपमान पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से कार्रवाई की मांग की जाएगी।

यादव समाज व युवा महासभा में नाराजगी 

नपा बोर्ड में बहुमत से हुए शहीद प्रतिमा व नामकरण के निर्णय से यादव समाज समिति व युवा यादव महासभा में नाराजगी है। दोनों संगठनों के पदाधिकारियों ने इसे शहीदों का अपमान बताया। 

यादव समाज के तहसील अध्यक्ष संजय यादव ने बताया कि शहीद सुनील यादव की प्रतिमा लगाने के लिए शहीद परिवार दो साल से जमीन की मांग के लिए घूम रहा है। नपा बोर्ड प्रतिमा के लिए जमीन नहीं देकर शहीद का अपमान कर रहा है। नपा बोर्ड में कांग्रेस पार्षदों द्वारा प्रस्ताव का विरोध करने की कार्रवाई से पूरे समाज में नाराजगी है। 

इस मामले में कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष से भी मिलेंगे। दूसरी ओर युवा यादव महासभा के सीकर जिलाध्यक्ष कृष्ण कुमार यादव व तहसील अध्यक्ष ताराचंद यादव ने नपा बोर्ड में शहीद प्रतिमा के लिए नेहरू पार्क में जमीन देने का प्रस्ताव खारिज करने के फैसले की निंदा की है। यादव समाज ने नपा बोर्ड के फैसले का बड़े स्तर पर विरोध करने का निर्णय किया है।

बैठक में भूपसिंह यादव, दयाराम यादव, संजय यादव, प्रमोद कुमार यादव, कृष्ण कुमार यादव, हरिराम शर्मा, राजेश कुमार गुर्जर, धर्मवीर, पार्षद होशियार सिंह, ताराचंद, श्रीपाल सिंह, जिला पार्षद प्रवीण कुमार, राजेश बाजिया, सुरेश गुर्जर, राकेश नटवाडिया, अजय यादव, नरेन्द्र सिंह शेखावत, हरिप्रसाद सैनी, मुकेश दीवाच, सुरेश खैरवा आदि लोग शामिल हुए।

No comments