कुरुक्षेत्र के पास पिहोवा में रहने वाले 27 साल के कुलदीप की कार का शीशा तोड़कर चोरों ने पैसे चुरा लिए थे। शिकायत करने के लिए कुलदीप थाने गए। पुलिस ने टालमटोल कर दिया। कई दिन दौड़-भाग करने के बाद भी उनकी शिकायत पर कोई एक्शन नहीं लिया गया। नाराज कुलदीप ने पुलिस को सबक सिखाने की ठान ली।
पुलिस को सबक सिखाने को युवक ने थाने से एसएचओ की वर्दी चुराई, वीडियो बनाया, 20 पुलिसकर्मी सोते रहे
symbolic pic
शुक्रवार रात चुपके से थाने में घुसे। पुलिस वाले नींद में थे। कुलदीप थाने से कई फाइलें, थानेदार की वर्दी, लैपटॉप कुछ फाइलें और एक चांदी की अंगूठी एक बोरे में भरकर उठा लाए। थाने में दाखिल होने से लेकर सामान बटोरने तक उन्होंने अपना वीडियो भी बनाया।

अगली सुबह खुद मीडिया को बुलाया और थाने से चोरी किया सारा सामान और अपना वीडियो सामने रख दिया। कुलदीप ने कहा कि- ‘मेरा मकसद चोरी करना नहीं, बल्कि पुलिस को सबक सिखाना था। इसीलिए अगले ही दिन खुद सारा सामान सामने रख रहा हूं। पूरा वीडियो भी इसीलिए बनाया, ताकि बता सकूं कि मैंने ये सब कैसे और क्यों किया। मैं तो बस पुलिस को जगाना चाहता हूं। हमारी पुलिस अपनी ही सुरक्षा करने में सक्षम नहीं है तो हमारी सुरक्षा कैसे करेगी।’

 एसपी अभिषेक गर्ग ने साफ कह दिया है कि- ‘कुलदीप के पास अपनी बात कहने के और भी कानूनी माध्यम थे। ऐसे थाने में घुसना उचित नहीं है। युवक ने चोरी की है। पुलिस उसके खिलाफ चोरी के आरोप में ही कार्रवाई करेगी।’ इधर सारा वाकया बताने के बाद कुलदीप सामान और वीडियो लेकर आईजी से मिलने पहुंचे। आईजी से मुलाकात नहीं हो सकी। अब वो सीएम मनोहर लाल खट्टर से मिलेंगे।

कुलदीप ने जब थाने में चोरी की, उस वक्त वहां 20 पुलिसकर्मी थे। उन्होंने 30 मिनट तक थाने से सामान बटोरा, लेकिन किसी पुलिसकर्मी को कुछ पता ही नहीं चला। सभी नींद में थे। पुलिस अपने बचाव में आ गई है। एसएचओ प्रतीक कुमार का कहना है कि- थाने में खिड़की टूटी है। युवक यहीं से अाया। वहीं कुलदीप के वीडियो में वो मेन गेट से दाखिल होते हुए दिख रहा है।

Join Whatsapp Group

नीमकाथाना न्यूज़

The Group Of Digital Neemkathana




- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।