... ...

Headlines

नीमकाथाना शहर के प्रमुख समाचार...

नीमकाथाना शहर के प्रमुख समाचार...

➀ मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा 

नीमकाथाना - एसएनकेपी कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार वर्मा के नेतृत्व में शनिवार को प्राचार्य को चार सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें यहां कम्प्यूटर कक्षा सुचारू करने, खेलकूद स्पर्धा व सांस्कृतिक कार्यक्रम करवाने के अलावा छात्रा कक्ष महाविद्यालय परिसर में स्थापित करवाने की मांग की गई।

गौरतलब है कि महाविद्यालय का छात्रा कक्ष परिसर के बाहर बना है। इससे छात्राओं को परेशानी है। कॉलेज प्राचार्य ने मामले में जल्द कार्यवाही का आश्वासन दिया। इस दौरान रविपाल वर्मा, कृष्ण कुमार, राजेश अंबेडकर, अविनाश छापोली, प्रज्ञा बंसल, पूजा कुमारी सहित कई छात्र मौजूद रहे।

➁ चिकित्सा विभाग की टीम ने किया सर्वे 

नीमकाथाना/गणेश्वर- आगरी के सेडूडा गांव में स्वाइन फ्लू से हुई युवक की मौत के बाद शनिवार को चिकित्सा विभाग हरकत में आया। यहां विभाग की टीम ने सर्वे किया। करीब 50 लोगों के रक्त के नमूने लिए गए। दवा का छिड़काव किया गया। जुकाम व बुखार के रोगियों को दवा दी गई। कीचड़ व नालियों में भी दवा का छिड़काव किया। वहीं लोगों को साफ-सफाई रखने के निर्देश दिए गए। टीम में गणेश्वर अस्पताल की एएनएम व कार्मिक शामिल थे।

➂ प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी की कार्यशाला का समापन

नीमकाथाना- एसएनकेपी कॉलेज में युवा विकास केन्द्र के तत्वाधान में राजस्थान प्रशासनिक एवं अधीनस्थ सेवा प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी हेतु चल रही कार्य कार्यशाला का शनिवार को समापन हुआ।

तीन दिवसीय कार्यशाला के अंतिम दिन महिला बाल विकास अधिकारी संजय चेतानी ने विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी, आरएस परीक्षा में प्रभावशाली लेखन शैली व समय प्रबंधन के महत्व के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन हेमेन्द्र सिंह राठौड़ ने किया।

➃ पशु चिकित्सालय में स्वच्छता अभियान के तहत सफाई की 

नीमकाथाना- प्रधानमंत्री स्वच्छता अभियान के तहत शनिवार को पशुपालन विभाग की पाटन नोडल की सभी संस्थाओं में सफाई अभियान चलाया गया। पाटन नोडल अधिकारी डॉ. रणजीत मेहरानियां ने बताया कि अभियान के तहत पाटन, डाबला, हसामपुर, जीलो, हरिपुरा, मोठूका, दलपतपुरा श्यालोदड़ा में सफाई अभियान चलाया गया। पाटन के पशु चिकित्सालय में नोडल अधिकारी के नेतृत्व में सफाई की गई। सभी संस्थाओं के कार्मिकों ने अपने दस्तावेज, पत्रावली, पंजिका व दवाओं को सुव्यवस्थित किया।

➄सुमन टेलर नगर अध्यक्ष नियुक्त

नीमकाथाना- जिला महिला कांग्रेस कमेटी जिलाध्यक्ष पूरण कंवर ने प्रदेशाध्यक्ष की अनुशंसा पर यहां की सुमन टेलर को नगर अध्यक्ष व राजबाला सैनी को पाटन महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष नियुक्त की हैं। सुमन व राजबाला ने पार्टी में सक्रिय रहकर बेहतरीन कार्य किए हैं। इससे पार्टी को मजबूती मिलेगी।

No comments