खंडेला: ग्राम कोटड़ी लुहारवास की ढाणी लाला का वाली में 16 वर्षीय छात्रा ने रविवार दोपहर में अपने घर में बने टीन शेड के मकान में चुन्नी से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्रा की दादी ने उसे फांसी के फंदे से झूलती देखकर हो-हल्ला किया।
Note-symbolic pic
जब आसपास के लोगों ने आवाज सुनी तो एकत्रित हो गए और छात्रा को फंदे से उतारा। फंदे से उतारने के बाद छात्रा की सांसें चलती देख उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बीच रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

इसके बाद परिजन उसे वापस घर ले गए और पुलिस को सूचना दी। परिजनों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाया। मृतका रेशमा यादव (16) केचाचा प्रकाशचंद की रिपोर्ट केआधार पर मामला दर्ज कर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। मृतका राउमावि कोटड़ी लुहारवास में कक्षा 11 मेंअध्ययनरत थी। आत्महत्या के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है।

पानी के होद में गिरने से महिला की मौत 

खंडेला पलसाना मार्ग स्थित किसान ईंट उद्योग पर मजदूरी करने वाली महिला की शनिवार दोपहर बाद नहाते समय होद में गिरने से मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक मृतका के परिजनों के अनुसार शनिवार को ईंट-भट्टा मजदूरों की पूर्णिमा की छुट्टी थी। वे खरीददारी के लिए वे खंडेला आए हुए थे। उसी दौरान उत्तर प्रदेश के सोरों थाना इलाके के बनूपुर निवासी महिला मजदूर रेवा देवी ईंट-भट्टे् पर स्थित पानी के होद पर नहाने के लिए गई हुई थी। अचानक असंतुलित होकर अंदर गिर गई।

महिला के परिजन देर शाम लौटेतो वह घर पर नहीं मिली। आसपास की झुग्गियों में रहने वाले मजदूरों से पूछने व तलाश करने पर उसके कपड़े होद पर पड़े दिखाई दिए। होद में झांक कर देखने पर उसका शव तैरता हुआ मिला।

इसकी सूचना भट्टा मालिक को दी गई। आसपास के मजदूरों की सहायता से शव को होद से निकालकर खंडेला चिकित्सालय की मोर्चरी मेंरखवाया गया तथा खंडेला थाना पुलिस को सूचना दी। रविवार को शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया। ईंट-भट्टा संचालक गणेशराम ने108 एंबुलेंस की सहायता से शव को उसके पैतृक गांव भिजवाया।


नीमकाथाना न्यूज़

The Group Of Digital Neemkathana




- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।