Neemkathana: पाटन रोड पर जीर की घाटी के पास एक खान के नजदीक रविवार को दो ट्रैक्टर आपस में टकराने से एक युवक की मौत हो गई। ट्रैक्टर रेत के टीले को समतल कर रहे थे, तभी एक ट्रैक्टर टक्कर लगने से पलटकर खदान में गिर गया। हादसे में ट्रैक्टर चालक की मौत हो गई।

source- neemkathana bhaskar
पुलिस के अनुसार मृतक 22 वर्षीय रामसिंह था जो कि ढाणी पलास की तन नीमोद निवासी था। इधर, मौके पर पहुंचे मृतक के परिजनों ने रामसिंह की हत्या की आशंका जताई। परिजनों ने शव को छह घंटे तक नहीं उठाया। वे खान मालिक सतीश शर्मा को बुलाने और मुआवजा दिलाने की मांग पर अड़ गए।

गुस्साए लोगो ने कुचामन- कोटपूतली स्टेट हाईवे को रोक कर जाम लगा दिया। तहसीलदार सरदारसिंह गिल द्वारा समझाइश कर पुलिस की मदद से जाम खुलवाया गया। इस दौरान बड़ी तादाद में मीणा समाज के लोग भी एकत्रित हो गए।

एसआई सुरेशसिंह शेखावत के मुताबिक मृतक के परिवार के लोगों ने हत्या की आशंका जताते हुए शव नहीं लिया था। मामले में लोगों से पूछताछ की तो सामने आया कि रामसिंह की मौत हादसे में हुई। परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज किया जाएगा।

मीन सेना के पदाधिकारियों ने मामले में खुलासा होने पर शव उठाने की मांग रखी। शाम पांच बजे मृतक के परिजनों से तहसीलदार व पुलिस अधिकारियों की बात हुई। इसमें परिजन शव उठाने के लिए मान गए। कपिल अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया।

हाईवे पर लगी वाहनाें की लंबी कतार, यात्री परेशान हुए 

युवक की मौत पर बवाल मच गया। पुलिस को भी समझाइश में छह घंटे लग गए । हादसा जिस खान के समीप हुआ, वह हाईवे के निकट है। ऐसे में आक्रोशित लोगों ने हाईवे को जाम कर दिया। वाहनों की लंबी कतारें लग गई। लंबी दूरी जाने वाले लोग ज्यादा परेशान हुए। समझाइश के बाद पुलिस द्वारा जाम खुलवाया गया ।

मृतक का पिता सुरज्ञानी भी वहीं बकरियां चरा रहा था 

मृतक का पिता सुरज्ञानी बकरियां चराता है। पुलिस के के अनुसार घटना के समय सुरज्ञानी नजदीक ही बकरियां चरा रहा था, लेकिन उसे बेटे की मौत की सूचना बाद में मिली। वह सहम गया, लोगों ने उसे संभाला। रामसिंह अविवाहित था। वह सुबह ही ट्रैक्टर लेकर निकला था।

परिजनों ने इसलिए जताई युवक की हत्या की आशंका 

मृतक के परिजनों व मीणा समाज के लोगों का आरोप है कि हादसे के समय घटना स्थल पर एलएनटी मशीन काम कर रही थी जो बाद में गायब हो गई। मौके पर ही खनन करने वाले लोग भी फरार हो गए। युवक का शव ट्रैक्टर से दूर पड़ा था। हालांकि समझाइश के बाद परिजन मान गए कि हादसे के कारण मौत हुई है। 

नीमकाथाना न्यूज़

The Group Of Digital Neemkathana




- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।