Digital Neemkathana Android App Comming Soon...

News Update

प्रदेश का कुख्यात अपराधी व शातिर नकबजन विक्रम मीणा को राजपासा में पुलिस ने किया गिरफ्तार

Neem Ka Thana- प्रदेश के कुख्यात अपराधी व शातिर नकबजन विक्रम मीणा को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने राजस्थान समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम 2006(राजपासा) के तहत सेंट्रल जेल जयपुर से विक्रम को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस उपअधीक्षक कुशाल सिंह के मुताबिक चीपलाटा के पास की ढाणी रामसिंहवाली निवासी विक्रम मीणा पुत्र बोदूराम थोई थाने का एचएस है। विक्रम के खिलाफ विभिन्न पुलिस थानों में डकैती, चोरी, मारपीट, सरकारी संपति को नुकसान पहुंचाने, तथा राजकार्य में बाधा के 20 मामले लंबित हैं।

उसकी आपराधिक गतिविधियों से आम लोगो में भय का माहौल हैं। पुलिस में रिपोर्ट नहीं देने के लिए धमकाता है। थोई के एक मामले में वो वांटेड की श्रेणी में रखा गया है। थोई पुलिस ने एसपी सीकर के मार्फत जिला मजिस्ट्रेट के समक्ष कार्रवाई के लिए आरोपी को पेश किया।

जिला मजिस्ट्रेट नरेश कुमार ठकराल ने आरोपी विक्रम मीणा को सेंट्रल जेल में गिरफ्तार करने के आदेश दिए थे। थोई पुलिस ने सोमवार को आरोपी विक्रम को सेंट्रल जेल जयपुर से गिरफ्तार किया।

आरोपी के खिलाफ इन थानों में हैं मामले 

कुख्यात अपराधी व शातिर नकबजन विक्रम मीणा के खिलाफ सीकर व जयपुर जिले के आधा दर्जन थानों में आपराधिक मामले दर्ज हैं। डीएसपी कुशाल सिंह के अनुसार अपराधी विक्रम मीणा के खिलाफ 11 मामले थोई पुलिस थाने में दर्ज हैं।

नीमकाथाना कोतवाली में 2 व सदर में एक मुकदमा दर्ज है। जयपुर ग्रामीण के चंदवाजी, आंधी, बस्सी में एक-एक मुकदमा दर्ज हैं। जयपुर शहर के वैशाली व प्रतापनगर पुलिस थानों में भी एक-एक मुकदमा दर्ज हैं। बस्सी में डकैती को मामला दर्ज हैं।

स्टेट एडवाइजर कमेटी की रिपोर्ट पर एक साल तक रहेगा जेल में 

डीएसपी ने बताया कि आपराधिक गतिविधियों से आम लोगों को भयग्रस्त करने वाले कुख्यात अपराधियों को एसपी सीकर के निर्देश पर राजपासा के तहत गिरफ्तार कराया जा रहा है। जिससे समाज में अपराधियों का भय नहीं रहे। लोग उनके खिलाफ थानों में रिपोर्ट दर्ज करवा सके। सीकर में अभी तक 4 आरोपियों को राजपासा में गिरफ्तार कराया गया है। अब स्टेट एडवाइजरी कमेटी की रिपोर्ट आने पर आरोपी को एक साल तक जेल में रखा जाएगा।

No comments