नीमकाथाना: शहर से The Daughter's of New India के तहत बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ सप्ताह के दौरान बेटियाँ बचाने का संदेश देने के लिए सोमवार को रथ यात्रा रवाना हुई। पंचायत समिति कार्यालय में एसडीएम जेपी गौड़ ने इस यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना किया।

नीमकाथाना में शुरू की रथ यात्रा, बेटी बचाओ संदेश लेकर पहुंचेगी गाँव-गाँव
source- neemkathana bhaskar
यह रथ यात्रा पंस पाटन की 20 ग्राम पंचायतों में बेटी बचाओ का संदेश लेकर गांव-गांव पहुंचेगी। सीडीपीओ संजय चेतानी के अनुसार रथ यात्रा के माध्यम से 9 से 14 अक्टूबर तक गांव-गांव पहुंचकर बेटी बचाओ का संदेश दिया जाएगा।

पंचायतों में विशेष ग्राम सभा आयोजित कर व कन्या भ्रूण हत्या रोकने के उपायों व लिंग असंतुलन पर चर्चा की जाएगी। ग्रामीणों को भ्रूण हत्या नहीं करने व बेटी बचाओ की शपथ भी दिलाई जाएगी। रथ यात्रा के गांव में पहुंचने पर हस्ताक्षर व वृक्षारोपण के कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा।

रथ यात्रा को रवाना करते समय नीमकाथाना तहसीलदार सरदार सिंह गिल, बीडीओ सुमेर सिंह, ब्लॉक सांख्यिकी अधिकारी महेन्द्र यादव, महिला पर्यवेक्षक अरुणा राजपूत, मीना यादव, सरोज इन्दुलिया, विमला वर्मा, मंजूलाखीवाल आदि लोग शामिल हुए। 

- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।