नीमकाथाना:  सोमवार को नगरपालिका साधारण सभा द्वारा अतिक्रमण के मसलों पर गठित हाई पॉवर कमेटी की बैठक हुई। जिसमें अतिक्रमण अभियान के मौजूदा हालातों पर चर्चा की गई। कमेटी ने सर्व सम्मति से निर्णय कर अभियान में वर्तमान सड़क के दोनों तरफ 15-15 फीट कुल 30 फीट चौड़े रास्ते करने का निर्णय किया।

नीमकाथाना: अतिक्रमण हटाकर तीस फीट चौड़ा होगा रास्ता

इस चौड़ाई में आने वाले सभी तरह के अवैध निर्माण व अतिक्रमण को हटाया जाएगा। रेलवे फाटक नम्बर 77 पर अतिक्रमण को अभियान के प्रथम चरण में हटाया गया था।

पहले होगा सर्वे बाद में नोटिस जारी किये जाएंगे

अब दूसरे चरण में मुन्नी नर्स से भूदोली रोड़ तक के अतिक्रमण को हटाया जाएगा। रास्ते की चौड़ाई 30 फीट रखी जाएगी। अतिक्रमण तोड़ने से पहले सर्वे करवाकर नोटिस जारी किये जाएंगें। यहाँ पर खातेदार ने रास्ते की चौड़ाई कम रखी थी।

भूदोली रोड़, नीम के गट्टे से लेकर रामदेव मंदिर तक और मालनियों के चौक से पूर्णमल अग्रवाल के मकान तक के रास्ते को चौड़ा किया जाएगा। बिल्डिंग लाइन से बाहर चबूतरों व निर्माण को हटाया जाएगा।

खेतड़ी रोड़ से अभय कॉलोनी रास्ते पर अतिक्रमण अभियान की भी समीक्षा हुई। छगनलाल जांगिड़ के मकान से भवानीशंकर अग्रवाल के मकान तक हटाने को मंजूरी दी गई है।

इस तरह से होगा रास्ता चौड़ा

वर्तमान रास्ते के मध्य से दोनों तरफ समान रूप से 15-15 फीट कुल 30 फीट रास्ता रखा जाएगा। अतिक्रमण व अवैध निर्माण पर नोटिस जारी किये जाएंगें। एडवोकेट कॉलोनी में बिल्डिंग लाइन से बाहर निर्माण व अतिक्रमण को हटाया जाएगा।

कमेटी सदस्यों ने नपा अधिकारियों से सर्वे कर अतिक्रमण अभियान शुरू करने के निर्देश दिये। बैठक में हाई पॉवर समिति अध्यक्ष जयप्रकाश लोढ़ा, सदस्य पार्षद होशियार सिंह, पार्षद गिरधारी मीणा व ईओ सलीम खान शामिल हुए।


- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।