नीमकाथाना मीडिया- आईआईटी जेईई परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए एक अच्छी खबर है। जेईई एडवांस की ऑफिसियल वेबसाइट पर एक नई नोटिफिकेशन अपडेट की गई है।

जेईई एडवांस की की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर

इस नोटिफिकेशन के बुताबिक इस वर्ष जेईई एडवांस में शामिल होने वाले छात्रों की संख्या बढ़ा दी गई है। 2018 में 2 लाख 24 हजार छात्र जेईई एडवांस की परीक्षा दे सकेंगे। इसमें सभी कैटेगरी के छात्र शामिल हैं। इस साल, यानी 2017 में इस परीक्षा के लिए बैठने वाले छात्रों की लिमिट 2 लाख 20 हजार थी। अगले साल 4 हजार ज्यादा छात्र जेईई एडवांस में अपनी किस्मत आजमाएंगे।



जेईई मेन परीक्षा में पॉजिटिव मार्क्स लाने वाले टॉप 2,24,000 छात्रों को एडवांस परीक्षा में बैठने का मौका दिया जायेगा। यह परीक्षा 20 मई, 2018 को होगी। यह पूरी तरह से कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट प्रणाली पर आधारित होगी होगी।

2018 आईआईटी जेईई की परीक्षा, आईआईटी कानपुर द्वारा आयोजित की की जा रही है। एडवांस परीक्षा में 4 हजार ज्यादा छात्रों को मौका दिए जाने की घोषणा से परीक्षा की तैयारियों में जी-जान से जुटे छात्रों को कुछ राहत तो जरूर मिली है।

नीमकाथाना न्यूज़

The Group Of Digital Neemkathana




- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।