नीमकाथाना: नपा प्रशासन ने गुरुवार को रेलवे फाटक 77 से पथवारी मोहल्ला व अभय कॉलोनी में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की। इस दाैरान लोगों ने इनका जमकर विरोध किया। मामले में भेदभाव के आरोप भी लगाए गए ।

नीमकाथाना नगरपालिका

पथवारी मोहल्ले में विरोध कर रहे एक युवक की नगर पालिका के कार्मिकों ने जमकर पिटाई कर दी। नगर पालिका के कार्मिकों का आरोप है कि उसने अपशब्द कहे। वहीं दूसरी और युवक व लोगो का कहना है कि प्रशासन अतिक्रमण हटाने में पक्षपात कर रहा है। अभय कॉलोनी में कार्यवाही का विरोध करने पर बुजुर्ग रामकुमार को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया।

दरअसल अभय कॉलोनी व पथवारी मोहल्ला में करीब दो महीने पहले ही अतिक्रमण हटाया था। कुछ अतिक्रमण तो नपा द्वारा हटा दिया था लेकिन कुछ रह  गया था। जिसमें लोगों ने खुद ही अतिक्रमण तोड़ने की कहकर उन्होंने समय मांगा था। मामले में पालिका ने नोटिस भी जारी किया था, लेकिन दो महीने बाद भी कई लोगो द्वारा अतिक्रमण नहीं हटाया तो पालिका ने पुलिस जाब्ते को साथ लेकर गुरूुवार को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की।

विवाद होने पर कई जगह दुबारा नपती की गई। इस दौरान तहसीलदार सरदारसिंह गिल, ईओ सलीम खान, जेईएन मनीषसिंह, पटवारी, पाटन थानाधिकारी महेंद्र मीणा, ग्राम सेवक सहित पालिका के कार्मिक मौजूद रहे।

नीमकाथाना नगरपालिका

नगरपालिका कार्मिकों से उलझे लोग, कार्रवाई में पक्षपात के लगाए आरोप 

अभय कॉलोनी में रामकुमार जाखड़ के प्लॉट से अतिक्रमण तोड़ने पर विवाद बढ़ गया। एक बुजुर्ग अतिक्रमण पर हो रही कार्यवाही के दौरान जेसीबी के सामने आ गया। उसे पुलिस ने राजकीय कार्य में बाधा डालने पर हिरासत में ले लिया।

यहां बीच रास्ते से अतिक्रमण नहीं हटाने पर लोगों ने नाराजगी जताई। अधिकारियों पर भेदभाव करने के आरोप लगाए। आखिर तहसीलदार ने शुक्रवार को दुबारा नपती की कार्रवाई के निर्देश दिए। मामले में एक पीड़ित शीशराम ने बताया कि उसने एसडीएम व ईओ को लिखित में शिकायत देकर भूखंड के रास्ते में गलत रूप से चिन्हित करने के बारे में बताया था, लेकिन अधिकारी अनदेखी कर रहे हैं।

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई दिनभर चली

अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाने के लिए सुबह ही 150 पालिका कार्मिक तीन जेसीबी, एक एलएनटी व आधा दर्जन ट्रैक्टर लेकर पुरे जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। करीब 11 बजे कार्रवाई शुरू की जो शाम छह बजे तक जारी रही। ट्रैक्टरों की मदद से मलबा हटाया गया। कार्रवाई के दौरान लोगों की भारी भीड़ जमा रही।

विज्ञापनविज्ञापन के लिए संपर्क करें- 9079171692,7568170500

Join Whatsapp Group

नीमकाथाना न्यूज़

The Group Of Digital Neemkathana




- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।