नीमकाथाना- प्रदेश में सेवारत चिकित्सकों की हड़ताल का मिलाजुला असर रहा। राजधानी जयपुर सहित बाहरी जिलों में कई जगह बड़ा असर देखने को मिला। नीमकाथाना कपिल अस्पताल के डॉक्टर मांगों को लेकर सोमवार को हड़ताल पर रहे। जिसके चलते मौसमी बीमारियों की मार झेल रहे लोगों को उपचार के लिए खासी दिक्कतें झेलनी पड़ी।

source - google images

कपिल अस्पताल में ओपीडी से लेकर जांच, दवा केन्द्रों पर मरीज चिकित्सकों का इंतजार करते नजर आए। यहां आउटडोर 1146 मरीजों का रहा। चिकित्सा विभाग की आेर से चार अन्य डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई गई। उन्होंनें मरीजों का इलाज किया। इधर, अस्पताल में जांच व अन्य सेवाएं सुचारू रही। चिकित्सक अपनी 33 सूत्रीय मांगों को लेकर विरोध जता रहें है।

राजस्थान सेवारत चिकित्सक संघ के प्रदेशाध्यक्ष अजय चौधरी ने रेस्मा जैसे सरकार के कदम पर विरोध जताया और साफ कहा कि अगर सरकार चिकित्सकों पर दमनात्मक कारवाई करती है तो वे एक दिवसीय अवकाश को अनिश्चितकालीन हड़ताल में तब्दील कर देंगे। रेस्मा के चलते आंदोलन के दौरान सेवारत चिकित्सक भूमिगत नजर आए।

- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।