Our Co. Partner- SMP School Kairwali, BulBul E Recharge

Headlines

चोर बेख़ौफ़ सूनी हवेली में डेढ़ साल में की चौथी चोरी, सात कमरों के ताले तोड़े

श्रीमाधोपुर: नांगल (नाथूसर) गांव में सांवरमल महाजन परिवार की सूनी हवेली में चोरो ने फिर से एक बार अपने निशाने पर लिया है। मंगलवार को चोरो ने सात कमरों के ताले तोड़ कर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। चोरों ने जेवरात व नगदी की तलाश में सामान को बिखेर दिया।

चोर बेख़ौफ़ सूनी हवेली में डेढ़ साल में की चौथी चोरी, सात कमरों के ताले तोड़े
फोटो- नीमकाथाना भास्कर
नांगल निवासी कमल गुप्ता के अनुसार उनके पड़ोसी सांवरमल पिछली साल उनके घर हुई चोरी की वारदातों के बाद गाँव छोड़कर जयपुर रहने लगे हैं। उनकी हवेली को जब बुधवार सुबह देखा तो ताले टूटे पाए गए। इसकी सूचना उन्होंने हवेली के मालिक जयपुर में सांवरमल व डॉ. अशोक गर्ग को व साथ ही श्रीमाधोपुर पुलिस थाने में दी।

पुलिस ने मौका मुआयना किया तो हवेली के सात कमरों के ताले टूटे मिले तथा कमरों में रखे बक्सों का सामान बिखरापड़ा था । श्रीमाधोपुर पुलिस के अनुसार कीमती सामान चोरी नहीं हुआ है। चोरों ने ताले तोड़कर कीमती सामान मिलने की आस में पुराने बक्सो में रखे सामान को बिखेरा है। इसी हवेली में पिछले साल आठ जनवरी को चोर पुरानी व पुस्तैनी तिजोरी तोड़कर नकदी व लाखों के जेवरात पर हाथ साफ़ कर दिया था।

इसके दो महीने बाद सांवरमल की दुकान से भी सामान व नकदी की चोरी हुई । चोरो ने तीसरी वारदात को आठ सितंबर को अंजाम दिया जिसमें हजारों रुपए के धातु के बर्तन ले गए तथा अब बुधवार को फिर से सात कमरों के ताले तोड़ डाले।

ग्रामीणों ने, पुलिस पर लगाए आरोप

मात्र दो सप्ताह पहले ही ग्रामीणों ने इस परिवार के साथ हो रही वारदातों को लेकर एसपी को ज्ञापन दिया था। ग्रामीणों का मानना है कि चोरी में स्थानीय लोगों का ही हाथ है। जिन पर पुलिस तत्काल कार्यवाही करें। ग्रामीणों ने बताया कि इस हवेली की पहली चोरी के दो इनामी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था, लेकिन पुलिस ने उनसे कड़ी पूछताछ नहीं की। बाद में इनको जेल होगई।  कुछ इनामी आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं।

ग्रामीणों की मांग है कि फरार आरोपी पकड़े जाने पर उनसे कड़ी पूछताछ हो और इनकी गैंग और अन्य सूत्रों का लगाया जाए। महाजन परिवार के साथ हुई चोरी की वारदात में हाईकोर्ट भी सीकर एसपी को तीन बार तलब कर चुका है।

No comments