Our Co. Partner- SMP School Kairwali, BulBul E Recharge

Headlines

पंचायत समिति कार्यालय में महिलाओ ने जमकर की नारेबाजी बाद में धरने पर बैठी

नीमकाथाना: नरेगा श्रमिकों ने बुधवार को अपनी कई मांगों को लेकर पंचायत समिति कार्यालय पर प्रदर्शन किया। महिलायें श्रमिक विकास अधिकारी सुमेरसिंह के चैंबर के सामने ही धरने पर बैठ गई। महिलाओं ने पंचायत सीमिति में जमकर नारेबाजी की।

पंचायत समिति कार्यालय में महिलाओ ने जमकर की नारेबाजी बाद में धरने पर बैठी
फाइल फोटो - नीमकाथाना भास्कर
बात दरअसल कोटड़ा के नरेगा श्रमिको की है। श्रमिक सुबह अपनी मांगों को लेकर पंचायत समिति कार्यालय पहुंचे। यहां विकास अधिकारी नहीं मिलने से महिलाओं में गुस्सा भर आया और यही धरने पर बैठ गई। पंचायत समिति कार्यालय मौजूद कर्मचारियों ने बीडीओ को फोन पर इस मामले की जानकारी दी। करीब आधा घंटे बाद मांगें मान लेने के आश्वासन पर मामला शांत हुआ।

नरेगा श्रमिकों ने कार्य के लिए औजार नहीं मिलने के आरोप लगाते हुए ज्ञापन भी सौंपा। तो दूसरी और उन्हें काम के बदले पूरी राशि का भुगतान नहीं किया जा रहा है।

श्रमिकों ने इसकी शिकायत कई बार संबंधित अधिकारियों से की, लेकिन अब तक स्थिति वैसी की वैसी है कोई कार्रवाई नहींकी गई। भवन निर्माण मजदूर यूनियन (सीटू)के तहसील सचिव कॉमरेड रतनलाल सिंघल के मुताबिक 15 दिनों में नरेगा श्रमिकों की समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो 24 अगस्त को पंचायत समिति कार्यालय पर प्रदर्शन किया जाएगा।

No comments