जिओ फ़ोन की बुकिंग आधिकारिक तौर पर 24 अगस्त से ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों प्रकार से शुरू होगी। लेकिन बहुत से ऑफलाइन रिटेलर जिओ फ़ोन के लिए अभी से ही प्री-आर्डर ले रहे है । इसका मतलब है जो भी ये प्री-आर्डर लेगा उसे करोड़ो लोगो से पहले ये फ़ोन मिलेगा, बस आपके नज़दीक ऐसा ही कोई रिटेलर होना चाहिए।

जिओ फ़ोन बुकिंग शुरू, ये डोक्युमेंट्स चाहिए और ये रही डिलीवरी की तारीख
source- google images

किस तरह करें प्री बुकिंग

आपको जीओ फ़ोन के लिए आपको अपने आधार कार्ड की एक कॉपी रिलायंस डिजिटल या स्टोर में देनी होगी। एक आदमी ऐसे सिर्फ एक ही फ़ोन खरीद पाएगा। आधार कार्ड देने के बाद आपकी जानकारी एक सॉफ्टवेयर में अपलोड की जाएगी जो आपको एक टोकन नंबर देगा, यह टोकन नंबर आपको फ़ोन लेते वक्त दिखाना होगा।

जैसा की अपने अधिकारीक भाषण में मुकेश अम्बानी ने बताया था, यह फ़ोन बिलकुल फ्री होगा बस आपको Rs 1500 जमा करने होंगे जो 3 साल बाद लौटा दिए जाएंगे। ऑफलाइन खरीद ते वक्त आपको कोई भी Rs 1500 जमा नहीं करने होंगे। आपसे Rs 1500 सिर्फ तभी लिए जाएंगे जब आपको ये फ़ोन दे दिया जायेगा। यह पैसे फिर 36 महीने बाद वापिस लिए जा सकते है।

आखिर कब है डिलीवरी डेट

जीओ फ़ोन के लिए डिलीवरी डेट जो अभी इसे बुक करते है, उनके लिए 1 से 4 सितम्बर होगी। यह डिलीवरी डेट शायद बढ़ भी सकती है, क्यूँकि आने वाले दिनों में बुकिंग की मात्रा भी बढ़ेगी तो डेट का बढ़ाना लाजमी है। तो जल्द से जल्द इस फ़ोन को पाने के लिए इसकी प्री बुकिंग भी जल्द ही करवालें। अम्बानी ने अपनी मीटिंग में सिर्फ डिलीवरी सितम्बर में होगी कहा था, कोई तारीख नहीं बताई थी। उन्होंने ये भी कहा था की वे 50 लाख फ़ोन एक हफ्ते में देने की कोशिश करेगे।

नीमकाथाना न्यूज़

The Group Of Digital Neemkathana




- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।