राजकीय महाविद्यालय नीमकाथाना के व्याख्याता व शेखावाटी यूनिवर्सिटी के पूर्व एग्जाम कंट्रोलर बीसी जाट को एसओजी ने बुधवार को राजस्थान यूनिवर्सिटी एमए फाइनल भूगोल के परीक्षा पेपर लीक करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।
 बीसी जाट
आरोपी व्याख्याता बिरदीचंद जाट (बीसी जाट) ने ही एडवांस ज्योग्राफी आॅफ इंडिया व वाटर रिसोर्स की प्रश्न पत्र तैयार किए थे। फ़िलहाल एसओजी आरोपी जाट को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रहा है।

खास बात यह है कि दोनों पेपर भी एक छात्रा के लिए लीक किए थे। इस प्रकरण में एसओजी ने अलग से मुकदमा दर्ज करके कालाडेरा महाविद्यालय के व्याख्याता शंकर लाल चौपड़ा व जगदीश प्रसाद जाट को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

अब तक एसओजी की गिरफ्त में यूनिवर्सिटी पेपर लीक प्रकरण में अलग-अलग कॉलेजों व यूनिवर्सिटी के व्याख्याताओं, छात्र व बुक डिपो के कर्मचारी व काेचिंग संस्थाओं के संचालकों समेत 23 लोग आ चुके हैं।  एसओजी के मुताबिक चौपड़ा ने बीसी जाट से पेपर लेकर बीसी जाट के कहने पर ही जगदीश जाट को बताया था।

- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।