नया स्मार्टफोन खरीदते ही तुरंत करें ये 6 काम

0
अगर आप भी नया स्मार्टफोन लेने की सोच रहें है या फिर नया स्मार्टफोन लिया है, तो उसकी सिक्यॉरिटी के लिए कुछ जरूरी काम जरूर कर लें। ताकि भविष्य में में आने वाली प्रोब्लेम्स का सामना न करना पड़े। वे कोनसे तरीके है जिनके द्वारा आप अपने स्मार्टफोन को और भी स्मार्ट और सिक्योर बना सकेंगे। स्मार्टफोन चाहे कैसा भी हो अगर आपने उसकी प्रॉपर केयर नहीं करते है, तो वह समय से पहले ही खराब हो जाएगा और आपको फिर से नया फ़ोन खरीदने की जरुरत पड़ेगी। इसलिए बेहतर यहीं रहेगा कि आप एहतियात बरतें और अपने फ़ोन को सुरक्षित रखे। 


New smartPhone buy
                                                       source- google images

आइये जानें, क्या-क्या करना चाहिए नया स्मार्टफोन लेते ही...

1. स्मार्टफोन का बीमा कराएं

स्मार्टफोन का भी बीमा कराया जा सकता है। आजकल कई कंपनियां यूजर्स को स्मार्टफोन का बीमा ऑफर कर रही हैं। इसमें फिजिकल डैमेज, लिक्विड डैमेज और किसी मकैनिकल खराबी के लिए बीमा शामिल है। अगर कभी समार्टफोन में इस तरह की दिक्कतें आ जाएं तो इससे काफी फायदा होता है।


2. ऐंटी-मैलवेयर सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल

यह जरूरी है कि आप अपने स्मार्टफोन की बीमा की सुरक्षा की तरह ही उसके डेटा की सुरक्षा भी करें। नया फोन लेते ही सबसे पहले उसमें ऐंटी वायरस और डेटा सिक्यॉरिटी सॉफ्टवेयर इंस्टॉल करें। जिससे मोबाइल के महत्वपूर्ण डेटा और दूसरे सॉफ्टवेयरों से सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।


3. AppLock का इस्तेमाल

आप कभी भी नहीं चाहेंगे कि कोई आपके निजी 
फोटो, मेसेज, और दूसरे डेटा को देखें। इसके लिए आप AppLock का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे ऐंड्रॉयड फोन के लिए गूगल प्लेस्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।नए एन्ड्रोयॅड वर्जन मोबाइल में पहले से ही अप्प लॉक इनस्टॉल होता है इसको ऑन करें। जिससे   मोबाइल में मौजूद जिस भी ऐप, फोटो गैलरी आदि को आप चाहेंगे, इस ऐप की मदद से लॉक कर सकेंगे।

4. डिस्प्ले की सुरक्षा

अक्सर ऐसा होता है कि प्रीमियम स्मार्टफोन तक का डिस्प्ले टूट जाता है। अपने स्मार्टफोन की सुरक्षा के लिए उस पर अच्छी क्वॉलिटी का टेम्पर्ड ग्लास लगवाएं। सामान्य स्क्रीन गार्ड फोन की स्क्रीन को सिर्फ स्क्रैच आदि से बचाता है, लेकिन फोन गिर जाए तो उसकी स्क्रीन को टूटने से टेम्पर्ड ग्लास ही बचाता है।

5. बैक कवर का यूज

मोबाइल की सुरक्षा को लेकर कभी समझौता न करें। अपने स्मार्टफोन की बॉडी को स्क्रैच, निशान और डेंट आदि से बचाने के लिए अच्छी क्वॉलिटी का बैक कवर खरीदें। आजकल बाजार में फैशनेबल और बढ़िया दिखने वाले कवर आसानी से उपलब्ध हैं। जरूरत के हिसाब से बैक कवर या फ्लिप वाले कवर चुन सकते हैं।

6. फोन चोरी होने पर पता लगाएं


स्मार्टफोन के चोरी होने या खोने पर काफी दिक्कत आमतौर पर सभी को होती है। इस दिक्कत से बचने के लिए सुनिश्चित करें, कि आपके ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन पर ऐंड्रॉयड डिवाइस मैनेजर ऐक्टिवेट हो। इससे आपको स्मार्टफोन की लोकेशन पता लगाने में मदद मिलेगी
। 

ऐंड्रॉयड डिवाइस मैनेजर को एक्टिवेट करने के लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन की Google Settings में जाएं। स्क्रॉल डाउन करें और आपको Security का ऑप्शन नजर आएगा। इसे टैप करें और Android Device Manager पर जाएं। Remotely locate this device और Allow remote lock and erase on or off को टिक कर दें। इसमें यह भी ध्यान रखें की बात है कि Location की सेटिंग में जाकर Access to my location को भी ऑन करके रखना है। इसके अलावा फोन में गूगल साइन इन होना चाहिए। 

देश दुनिया के साथ साथ पढ़िए नीमकाथाना की हर बड़ी खबर केवल नीमकाथानान्यूज़.इन पर। 
हम लाये हैं आपके नीमकाथाना शहर की एकमात्र लाइव न्यूज़ वेबसाइट जो आपको रखे अप टू डेट।
Tags

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)
Neemkathana News

नीमकाथाना न्यूज़.इन

नीमकाथाना का पहला विश्वसनीय डिजिटल न्यूज़ प्लेटफॉर्म..नीमकाथाना, खेतड़ी, पाटन, उदयपुरवाटी, श्रीमाधोपुर की ख़बरों के लिए बनें रहे हमारे साथ...


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !