जिला प्रशासन का अवैध खनन गतिविधियों के खिलाफ अभियान निरन्तर जारी

0

नीमकाथाना: मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने 11 जनवरी की बैठक में स्पष्ट कहा है कि अवैध खनन गतिविधियों के खिलाफ राज्य सरकार की जीरो टोलरेंस की नीति है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर ही खान विभाग सहित पांच विभागों द्वारा संयुक्त अभियान संचालित किया जा रहा है। जिला प्रशासन नीमकाथाना के द्वारा तीसरे दिन भी अवैध खनन पर कार्रवाई जारी रही । जिला कलेक्टर श्रुति भारद्वाज ने बताया कि जिले की संयुक्त टीमें खनन माफियाओं पर प्रभावी कार्यवाही कर रही है । जिले की संयुक्त टीमों के द्वारा बुधवार को अवैध खनन एवं परिवहन के 5 प्रकरण दर्ज किए गए वहीं 4 मामलों में एफआईआर दर्ज की गई । अवैध खनन में लिप्त 1 व्यक्ति को गिरफ्तार किया जाकर कुल 1724 टन खनिज जप्त किया गया ।

 बुधवार को नीमकाथाना जिला प्रशासन के खान, राजस्व, पुलिस, परिवहन और वन विभाग की संयुक्त टीमों ने कालीखेड़ा वन क्षेत्र से निकलने वाले खनिज से भरे वाहनों के रास्ते को वन क्षेत्र में होने के कारण जे.सी.बी. मशीन से अवरूद्ध किया । पुलिस थाना डाबला क्षेत्र के ग्राम झालरा में कल रात्रि में बजरी के 2 स्टॉक जब्त किये गये व 2 एफआईआर दर्ज करवाई गई । खनन विभाग में टोडा में अवैध बजरी का परिवहन करने पर एक ट्रैक्टर ट्राली को जप्त कर वाहन चालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई ।

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)
Neemkathana News

नीमकाथाना न्यूज़.इन

नीमकाथाना का पहला विश्वसनीय डिजिटल न्यूज़ प्लेटफॉर्म..नीमकाथाना, खेतड़ी, पाटन, उदयपुरवाटी, श्रीमाधोपुर की ख़बरों के लिए बनें रहे हमारे साथ...
<

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !