खेतड़ी किसान सम्मेलन: महिला स्वयं सहायता समूह को वितरित किया 18 लाख रुपए का चेक, लाभार्थियों को वितरित किए उज्जवला गैस कनेक्शन

Jkpublisher
0
नीमकाथाना। उप मुख्यमंत्री डॉ प्रेमचंद बैरवा ने गुरुवार को खेतड़ी के रामकुमारपूरा में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के कैंप का निरीक्षण किया। विकसित भारत संकल्प यात्रा के कैंप में उपमुख्यमंत्री ने महिलाओं को उज्जवला गैस कनेक्शन वितरित किए । इस दौरान उन्होंने आजीविका की स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को 18 लाख रुपए का चेक वितरित किया।  इस दौरान उन्होंने लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड एवं किसानों को मृदा स्वास्थ्य कार्ड वितरित किए। उप मुख्यमंत्री ने शिविर में लगाई गई विभिन्न विभागों की स्टॉल का निरीक्षण कर अधिकारियों से योजनाओं की प्रगति के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कृषि विभाग की स्टाल के निरीक्षण के दौरान ड्रोन से उर्वरकों के छिड़काव के बारे में जानकारी ली । शिविर में  उपमुख्यमंत्री डॉ प्रेमचंद बैरवा ने कहा की विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से सरकार की योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाया जाएगा। 
खेतड़ी में किसान सम्मेलन का हुआ आयोजन : उपमुख्यमंत्री ने किसानों के किसानों को किया संबोधित
खेतड़ी तहसील के रामकुमारपुरा में गुरुवार को शहीद रामकुमार गुर्जर की पुण्यतिथि पर किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया। उपमुख्यमंत्री डॉक्टर प्रेमचंद बैरवा ने शहीद रामकुमार गुर्जर को श्रद्धांजलि अर्पित की एवं उनकी पुण्यतिथि पर आयोजित किसान सम्मेलन को संबोधित किया। किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि शहीद रामकुमार गुर्जर ने किसानों के लिए अपना जीवन समर्पित किया। डिप्टी सीएम डॉ प्रेमचंद बैरवा ने कहा कि शहीद रामकुमार गुर्जर ने 36 कौम को साथ लेकर अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी और क्षेत्र को लोगों को आगे बढ़ाने की प्रेरणा दी थी। किसानों को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का मुख्य उद्देश्य हर पात्र व्यक्ति तक सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं के माध्यम से समाज के हर वंचित को मुख्य धारा में लाना हमारा प्रथम लक्ष्य है।

हिंदुस्तान कॉपर को करवाएंगे फिर से चालू
किसान सम्मेलन में खेतड़ी विधायक इंजी धर्मपाल गुर्जर ने कहा कि खेतड़ी के विकास के लिए हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड को दोबारा चालू करने, रीको औद्योगिक क्षेत्र को विकसित कर युवाओं के लिए रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि खेतड़ी में संचालित डेयरी एवं बांसियाल कंजर्वेशन रिजर्व को और अधिक बजट देकर पर्यटन के रूप में विकसित किया जाएगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डिप्टी सीएम डॉ प्रेमचंद बैरवा, विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक सतीश पूनिया, झुंझुनू सांसद नरेंद्र खीचड़ थे, जबकि अध्यक्षता महंत बलदेवदास महाराज ने की। 

ये रहे मौजूद
इस मौके पर श्रीमाधोपुर विधायक झाबर सिंह खर्रा, विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़, खंडेला विधायक सुभाष मील, धोद विधायक गोवर्धन वर्मा, पूर्व मंत्री प्रेम सिंह बाजोर, पूर्व विधायक हजारीलाल गुर्जर, पूर्व विधायक शुभकरण चौधरी, सुभाष पूनिया, पवन मांवडिया, हरिराम रिणवा, माया देवी, महंत सुरेश आसींद, सतीश गजराज, सूरजगढ़ प्रधान बलवान पूनिया, पाटन प्रधान सुआलाल, पूर्व प्रधान बाबा जसनाथ, केडी बाबर, प्यारेलाल ढूकिया, मुकेश दाधीच, करण सिंह बोपिया, पूर्व सरपंच फतेह सिंह शेखावत, बबलू अवाना, डॉ प्रभु राजोता, हरिराम गुर्जर, निखिल शर्मा, रोहितास मनकस, रामनिवास बजाड़, राकेश टीबा, ईश्वर पांडे,  नरेश, सुरेंद्र, अजीत सिंह, नगेंद्र सिंह सोडा सहित हजारों की संख्या में किसान मौजूद रहे।

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

Neemkathana News

नीमकाथाना न्यूज़.इन

नीमकाथाना का पहला विश्वसनीय डिजिटल न्यूज़ प्लेटफॉर्म..नीमकाथाना, खेतड़ी, पाटन, उदयपुरवाटी, श्रीमाधोपुर की ख़बरों के लिए बनें रहे हमारे साथ...
<

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !