भारत के लिए 10 साल महत्वपूर्ण होंगे, भारत दुनिया में आर्थिक बड़ी शक्ति के रूप में उभरेगा:- जल शक्ति मंत्री शेखावत

Jkpublisher
0
नीमकाथाना। जल शक्ति मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत नीमकाथाना दौरे पर रहे। नीमकाथाना में उन्होंने मनुहार पैराडाइज में तंवरावाटी राजपूत समाज राजपूत समाज का दशहरा स्नेह मिलन कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान उनका समाज की ओर से साफा और माला पहनाकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में पूर्व विधायक सीकर रतन जलधारी पूर्व विधायक प्रेमसिंह बाजोर उप जिला प्रमुख ताराचंद धायल सहित अनेक लोग कार्यक्रम में मौजूद रहे।
 कार्यक्रम में जल शक्ति मंत्री शेखावत ने कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहा कि आज विजयदशमी का पर्व है आज के दिन श्रीराम ने अधर्म के प्रति रावण का वध किया। मां दुर्गा ने महेशाशुर का वधकर अधर्म से मुक्ति दिलाई। इस लिए आज का दिन हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। देश के कई हिस्सों में रहने वाले इस त्यौहार को अलग-अलग तरीके से बनाते है।
उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि आने वाले 10 साल भारत के लिए महत्वपूर्ण साल होंगे 10 सालों में भारत दुनिया में आर्थिक बड़ी शक्ति के रूप में उभरने वाला है। उन्होंने कहा कि जब मोदी की सरकार बनी तब भारत आर्थिक दृष्टि कोण से दसवें पायदान हुआ करता था आज भारत दुनिया की 5 वीं बड़ी ताकत के रूप में उभरकर निकला। उन्होंने कहा कि भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है आने वाले समय में भारत तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत जापान और जर्मनी को पछाड़कर आगे निकलेगा। उन्होंने कहा कि एक तरफ हम आर्थिक रूप से आगे निकल रहे हैं दूसरी ओर आज दुनिया का ऐसा कोई ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है जहां भारत को नीचा देखना पड़े। धरातल से लेकर चांद तक और धरती से लेकर अंतरिक्ष तक सब जगह भारत का लोहा पूरी दुनिया मानने लगी है। एक तरफ हम चांद पर पहुंचे तो वहीं दूसरी ज्ञान और विज्ञान के क्षेत्र में तकनीकी व कृषि के क्षेत्र में तरक्की करते हुए दुनिया में एक कीर्तिमान करते हुए आगे बढ़े।उन्होंने कहा की इतनी प्रगति करने के बावजूद भी देश के हालत इस कद्र पर थे की देश में 62 प्रतिशत परिवार के पास सामान्य शौचालय की सुविधा नहीं थी जब 2014 में प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार बनी 60 करोड़ लोग ऐसे थे जो खुले में सोच करते थे लेकिन आज हम गर्व के साथ कह सकते है की हमने उस समस्या का समाधान किया।

जब से प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार बनी है देश के गरीब के घर में बिजली,पानी,गैस और योजनाओं का लाभ पहुंचा जिस तरीके से देश के गरीबों के जीवन में परिवर्तन लाने का काम किया है वो प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने किया।उन्होंने समाज के लोगो से भी एकजुट होकर समाज के लोगो से आग्रह किया की समाज के लोगो को शिक्षा की ओर अग्रसर करे जिससे की समाज का युवा आगे बढ़ सके।

इस दौरान भाजपा जिला उपाध्यक्ष दौलत राम गोयल,बिरजू सिंह, डॉ जीएस तंवर सहित राजपूत समाज के सैकडो की संख्या में लोग मोजूद रहे।

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

Neemkathana News

नीमकाथाना न्यूज़.इन

नीमकाथाना का पहला विश्वसनीय डिजिटल न्यूज़ प्लेटफॉर्म..नीमकाथाना, खेतड़ी, पाटन, उदयपुरवाटी, श्रीमाधोपुर की ख़बरों के लिए बनें रहे हमारे साथ...
<

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !