भ्रष्टाचार व शिथिलता की भेंट चढ़ी जल जीवन मिशन योजना।

0
नीमकाथाना/पाटन: बबलू यादव
पंचायत समिति पाटन के निकटवर्ती ग्राम दलपतपुरा के सरपंच बलराम गुर्जर ने जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत किए जा रहे कार्यों में देरी को लेकर जिला कलेक्टर नीमकाथाना को पत्र लिखा है। सरपंच बलराम गुर्जर ने बताया कि जल जीवन मिशन योजना में कार्य संबंधित अधिकारियों एवं ठेकेदार की शिथिलता एवं भ्रष्टाचार के कारण करीब 2 वर्ष की अवधि से जल जीवन मिशन योजना का कार्य बहुत धीमी गति से किया जा रहा है। जबकि उक्त कार्य तय सीमा में किया जाना चाहिए था। 

जल जीवन मिशन योजना में देरी के कारण ग्राम पंचायत के लोगों में भारी आक्रोश व्याप्त है।सरपंच बलराम गुर्जर ने आरोप लगाया कि उक्त योजना के तहत ग्राम पंचायत दलपतपुर में चार बोरिंग का निर्माण करवाया गया था, जिसमें दो बोरिंग में तकनीकी खराबी है। ठेकेदार द्वारा उक्त तकनीकी खराबी को भी सही नहीं करवाया जा रहा है।ठेकेदार व अधिकारियों की कर्तव्य हीनता एवं मिलीभगत के कारण ग्राम पंचायत दलपतपुरा में पीने के पानी की काफी समस्या उत्पन्न हो रही है।

 ग्रामीणों का कहना है कि यदि ठेकेदार नियमों के अनुसार कार्य करें तो ग्राम पंचायत में पीने के पानी की समस्या का समाधान हो सकता है।जल जीवन मिशन योजना का कार्य समय पर किए जाने हेतु ग्राम पंचायत के लोगों द्वारा संबंधित ठेकेदार व अधिकारियों से वार्ता करने पर लोगों को संतोष पूरक जवाब नहीं दिया जा रहा है। जिसके कारण लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। 

उक्त ठेकेदार व अधिकारों की लापरवाही एवं भ्रष्टाचार के कारण ग्राम पंचायत के आम नागरिक पीने के पानी के लिए तरस रहे।ग्रामीणों का कहना है कि जल जीवन मिशन योजना के उक्त कार्य को शीघ्र पूरा करवा कर ग्राम पंचायत में पीने की पानी की व्यवस्था जल्दी से जल्दी की जाए तथा दोषी अधिकारियों के खिलाफ आवश्यक कार्य की जानी चाहिए तथा उक्त संपूर्ण कार्य पूर्ण करवाकर ग्राम पंचायत दलपतपुरा को अवगत करवाने हेतु भी संबंधित अधिकारी व ठेकेदारों को पाबंद किया जाए।

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)


Neemkathana News

नीमकाथाना न्यूज़.इन

नीमकाथाना का पहला विश्वसनीय डिजिटल न्यूज़ प्लेटफॉर्म..नीमकाथाना, खेतड़ी, पाटन, उदयपुरवाटी, श्रीमाधोपुर की ख़बरों के लिए बनें रहे हमारे साथ...
<

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !