जिले की मांग को लेकर सर्वे! नीमकाथाना से 65 प्रतिशत जनता ने विधायक मोदी पर जताया था भरोसा, लेकिन बजट में फिर मिली निराशा

0

नीमकाथाना: गहलोत सरकार ने शुक्रवार को अपने कार्यकाल का आखिरी बजट पेश किया। जिसमें नीमकाथाना की जनता को जिला नहीं मिला वहीं कुंभाराम लिफ्ट परियोजना के पानी की प्यास नहीं बुझ पाई। हालांकि नीमकाथाना को सरकारी आईटीआई की सौगात दी गई।

जिले की घोषणा को लेकर आमजन में आस थी क्योंकि वर्तमान विधायक सुरेश मोदी ने बजट से पहले 2 जनवरी को यहां से जयपुर तक पदयात्रा निकाली थी। 9 जनवरी को सीएम गहलोत को प्रतिवेदन भी पेश किया था। सकारात्मक परिणाम मिलने के बाद भी जिले की घोषणा नहीं करना नीमकाथाना की जनता के साथ धोखा करना हैं। क्योंकि नीमकाथाना को जिला बनाने की मांग आजादी के 5 साल बाद से चली आ रही हैं।

नीमकाथाना न्यूज़ सर्वे-

नीमकाथाना न्यूज़ द्वारा जिला बनाओ यात्रा के एक दिन पहले किए गए सर्वे के मुताबिक 65 प्रतिशत जनता ने विधायक सुरेश मोदी पर जिले को लेकर विश्वास जताया था, लेकिन राज्य सरकार इस विश्वास को कायम नहीं रख पाई और हमेशा तरह इसबार भी पिटारा खाली ही रहा।

नीमकाथाना न्यूज़ द्वारा 2023 के इस अंतिम बजट को लेकर नीमकाथाना विधानसभा क्षेत्र की आम जनता के मिजाज को जानने के लिए एक पोल के जरिये सर्वे किया गया।

जिसमें पूछा गया-

"क्या कहता है नीमकाथाना !!"
"आज के बजट को आप नीमकाथाना विधानसभा क्षेत्र से कितने नंबर देने वाले हैं ?"

इस पर जनता ने अपनी राय रखते हुए कुछ इस प्रकार से नंबर दिए-

🔸100 Number - 39%
🔸75 Number   - 3%
🔸 50 Number   - 5%
🔸 25 Number   - 53%

53% लोग इस इस अंतरिम बजट को 100 में से केवल 25 नंबर देते नजर आए जो कि बजट में जिले की घोषणा ना करना नीमकाथाना के लिए निराशाजनक स्तिथि दर्शाता है।

बजट में ये हुई घोषणा
गहलोत सरकार के अंतिम बजट में नीमकाथाना को  राजकीय आईटीआई कॉलेज, मंढोली में 33/11 केवी जीएसएस, कोटड़ा में उप स्वास्थ्य केन्द्र पीएचसी में क्रमोन्नत, डाबला पुलिस चौकी को थाने में क्रमोन्नत, सांवलपुरा- नीमकाथाना-चकमंढोली कोटड़ा झुंझुनू सीमा तक 11 किमी. सड़क, रायपुर मोड़ - रायपुर पाटन - काचरेड़ा - हसामपुर तक 13 किमी. सड़क, हसामपुर गाँव से अजीतगढ़ वाया लादी का बास हाथीदेह सड़क की सौगात मिली है।

ये मांगे रही अधूरी
बजट में नीमकाथाना को जिला बनाने की मांग पूरी नहीं हुई। कुंभाराम लिफ्ट परियोजना का पानी नहीं मिला। नगरपालिका विस्तार सहित कई मांगे अधूरी रह गई। हालांकि मुख्यमंत्री गहलोत ने कमेटी के निर्णय के बाद नए जिलो की घोषणा करने की बात कही।

विधायक मोदी ने जताया आभार
विधायक सुरेश मोदी ने बजट में नीमकाथाना को राजकीय आईटीआई कॉलेज सहित अन्य घोषणा करने के बाद समस्त क्षेत्रवासियों को बधाई एवं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का हार्दिक आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित किया।

कांग्रेस के अंदर रहकर कांग्रेस को खत्म करने का काम किया- पूर्व विधायक खंडेलवाल

पूर्व विधायक रमेश खंडेलवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत ने बहुत ही शानदार बजट पेश किया है। प्रदेश की जनता को बचत, राहत, बढ़त का बजट दिया है। लेकिन स्थानीय नेता के कारण नीमकाथाना को कुछ खास नहीं मिला। जिला बनाने की मांग सहित कुंभाराम लिफ्ट परियोजना का पानी नहीं मिला। क्योंकि यहां के स्थानीय नेता ने सरकार को गिराने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। कांग्रेस के अंदर घुसकर ही कांग्रेस को खत्म करने का काम किया हैं। जनता इनको कभी माफ नहीं करेगी। कांग्रेस को मजबूत करने के लिए कार्यकर्ताओं को समझना होगा।

नीमकाथाना के लिए हताशापूर्ण बजट-गोयल
भाजपा जिला उपाध्यक्ष दौलतराम गोयल ने कहा कि विधानसभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अंतिम बजट पेश किया। जो नीमकाथाना के लिए निराशा जनक रहा है। नीमकाथाना को जिला बनाने की मांग अधूरी रह गई।

पेपर लीक होना आम यहां तो बजट ही लीक हुआ- पूर्व जिलाध्यक्ष चेतानी

भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष विष्णु चेतानी ने कहा कि  बड़ा दुर्भाग्य हैं कि राजस्थान में पेपर लीक होना तो आम बात हैं लेकिन यहां बजट भी लीक हो गया। ये राजस्थान के लिए शर्म की बात है। बजट घोषणा में नीमकाथाना की जिले की सौगात व कुंभाराम लिफ्ट परियोजना का पानी नहीं मिलना निराशाजनक है।

पदयात्रा निकाल जनता को किया गुमराह- शिवसेना जिला प्रमुख मोगा

शिवसेना के जिला प्रमुख नरेंद्र सिंह मोगा ने कहा कि नीमकाथाना जिला नहीं बनाने के कारण आमजन हताश है। स्थानीय विधायक ने नीमकाथाना से जयपुर तक पदयात्रा निकाल आमजन को गुमराह किया था। ये इनकी चुनावी यात्रा थी। बजट नीमकाथाना के लिए पूर्णतया निराशाजनक रहा हैं।

विशेष रिपोर्ट: मनीष टाँक

नीमकाथाना न्यूज़.इन टीम

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)
Neemkathana News

नीमकाथाना न्यूज़.इन

नीमकाथाना का पहला विश्वसनीय डिजिटल न्यूज़ प्लेटफॉर्म..नीमकाथाना, खेतड़ी, पाटन, उदयपुरवाटी, श्रीमाधोपुर की ख़बरों के लिए बनें रहे हमारे साथ...


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !