अवैध खननकर्ताओं के हौसले बुलंद: न्यायालय परिसर के लिए आवंटित भूमि में बेच डाली लाखों की मिट्टी, जिम्मेदार नहीं कर रहे कार्रवाई

Jkpublisher
0
नीमकाथाना। क्षेत्र में इन दिनों अवैध खनन कर्ताओं के हौसले इतने बुलंद है कि न्यायालय परिसर के नए भवन के लिए आवंटित भूमि में अवैध खनन कर लाखों रुपए मिट्टी का बेचान कर दिया। सामाजिक कार्यकर्ता पूरणमल यादव ने राजस्व ग्राम चला की ढाणी में न्यायालय परिसर के लिए आवंटित भूमि खसरा नं. 1190/955 में मिट्टी का अवैध खनन कर भूमि को खुर्दबुर्द करने वालों के खिलाफ कार्यवाही को लेकर उपखंड अधिकारी बृजेश गुप्ता को ज्ञापन दिया। 
सामाजिक कार्यकर्ता यादव ने बताया कि राजस्व ग्राम चला की ढाणी में न्यायालय परिसर के नये भवन निर्माण हेतु राज्य सरकार द्वारा भूमि का आवंटन किया गया था। जिस पर विगत पाँच दिनो से अवैध रूप से जेसीबी चलाकर व करीब आठ दस ट्रेक्टर लगाकर मिट्टी का अवैध रूप से खनन कर भूमि को खुर्द बुर्द किया जा रहा है। राजकीय भूमि पर हो रहे अवैध खनन को लेकर हल्का पटवारी मंजू यादव मंडोली, गिरदावर जयसिंह व तहसीलदार नीमकाथाना को सूचित किया गया लेकिन उनके द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। तथा भू एंव खान विभाग को भी अवैध खनन को लेकर बताया गया। न्यायालय परिसर के लिए आंवटीत भूमि को सुरक्षित व सरक्षण हेतु जिम्मेदार अधिकारीयों को अवगत कराया गया लेकिन मिलीभगती के चलते कार्यवाही करने से मना कर दिया । सामाजिक कार्यकर्ता ने न्यायालय परिसर के लिए आवंटीत राजकीय भूमि पर हो रहे अवैध मिट्टी खनन को रूकवाने एंव दोषीयो के खिलाफ कार्यवाही को लेकर उपखंड अधिकारी से कार्यवाही की मांग करी।

Tags

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

विज्ञापन:   यदुवंशी मोटर्स, पाटन
विज्ञापन:   SMP SCHOOL   Kairwali

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !