कुम्भाराम लिफ्ट परियोजना का 8798.42 करोड़ रूपये का बजट स्वीकृत, पानी की समस्या से मिलेगी निजात

बजट स्वीकृत होने पर विधायक मोदी का करेंगे स्वागत

नीमकाथाना। कुम्भाराम लिफ्ट परियोजना के द्वितीय फैज कार्य योजना को लेकर 8798.42 करोड़ रूपये की अभूतपूर्व सौगात मिलने पर रविवार को विधायक सुरेश मोदी का चला, सिरोही से लेकर ब्लॉक कांग्रेस कार्यालय पर क्षेत्र के लोगों द्वारा स्वागत एवं अभिनन्दन किया जाएगा। विधायक मोदी ने ऐतिहासिक सौगात देते हुए विधानसभा चुनाव का प्रमुख वादा पूरा किया है। 

उपखंड क्षेत्र में मिलेगी पानी की समस्या से निजात

कुम्भाराम लिफ्ट परियोजना का पानी मिलने पर क्षेत्र स्थित हर शहर, कस्बा, गॉव व ढाणी  के घर-घर तक आने वाले कुछ दिनों अंतराल पश्चात् क्षेत्रवासियों को पेयजल समस्या से पूरी तरह निजात मिलने वाला है। क्षेत्र में पीने के पानी की समस्या को लेकर तीन साल से कुम्भाराम लिफ्ट परियोजना का पानी लाने का प्रयास कर रहे थे। इसके लिए विधानसभा में भी कई बार मुद्दा उठाया। 

विधानसभा क्षेत्र में कई इलाके ऐसे है जिनमें पानी सूखने के कारण लोगों को पीने का पानी अन्यत्र स्थानों से टैंकरो के जरिए मंगवाना पड़ता है। लेकिन अब कुम्भाराम लिफ्ट परियोजना का बजट राशि स्वीकृत होने पर क्षेत्र के लोगो को पेयजल की समस्या से निजात मिलेगी।  

नीमकाथाना शहर व ग्रामीण की पेयजल की भविष्य की समस्यायें और मुश्किलें जो मुझे सदैव चिंतित रखती थी वर्तमान में हमारी सारी पेयजलापूर्ति भूगर्भ जल दोहन पर निर्भर है। भूमिगत जल का लगातार गिरता स्तर हमेशा भविष्य के लिए चिंता का सबब बना हुआ था। इस योजना से जहाँ हमारी भूगर्भीय जल पर पेयजल के लिए निर्भरता कम होगी वहीं कुम्भाराम लिफ्ट परियोजना से निरंतर जलापूर्ति सुनिश्चित होगी।

Previous Post Next Post
  विज्ञापन के लिए संपर्क करें..…