न्यायालय में विचाराधीन मामले में भू माफियाओं द्वारा भूमि पर कब्जा करने को लेकर भेजी शिकायत

नीमकाथाना: पालिका क्षेत्र में न्यायालय में विचाराधीन विवाद भूमि पर भू माफियाओं द्वारा कब्जा करने को लेकर उपखंड अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को शिकायत भेजी गई है।
शिकायतकर्ता आरटीआई एक्टिविस्ट जुगल किशोर ने जानकारी देते हुए बताया कि वार्ड नं 07 तालाब के पास मंदिर की बगीची के नाम से स्थित खसरा नंबर 434, 435 की भूमि मंदिर के महात्मा के नाम पर दर्ज रिकॉर्ड भूमि थी जो कालांतर में भू माफियाओं द्वारा उक्त भूमि हड़पने वास्ते एक मंदिर में बतौर मजदूरी काम करने वाले परिवार के सदस्य को वारिस बनाकर उक्त भूमि उसके नाम दर्ज करवा कर अधिकारियों से सांठगांठ कर उस भूमि को अवैध तरीके से 90 बी की कार्रवाई कर 0.45 है० का एकल पट्टा सत्यनारायण शर्मा के नाम से जारी करवा लिया। 

जिसकी शिकायत पर उसको अवैध मानते हुए 0.45 है० की जगह 0.39 है ० पढ़ा जावे लिख दिया। राजनैतिक अप्रोच एवं प्रभावशाली भू माफिया इस प्रकरण को  रफा दफा की कार्रवाई कर बचाव कर रहे हैं। शिकायत में मांग की हैं कि जब तक प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है तब तक उक्त भूमि में किसी प्रकार का निर्माण कब्जा, कब्जा वास्ते गेट लगाने की कार्रवाई रोकी जाए।

 शनिवार रविवार छुट्टी की आड़ में प्रॉपर्टी व्यवसाय हरलाल बिजारणियां, शिंभू दयाल अग्रवाल व अन्य मौके पर उक्त कार्रवाई करने की फिराक में हैं। शीघ्र कार्रवाई कर उक्त लोगों को पाबंद किया जाए और नगरपालिका को आदेशित किया जाए। 

पत्रावली व रिकॉर्ड पर वैध मालिकाना हक अधिकार की जांच पूर्ण होने तक निर्माण नहीं करने देने के लिए पाबंद किया जावे। मामले को लेकर जिला कलक्टर, एडीएम व अधिशाषी अधिकारी को भी अवगत करवाया हैं।
Previous Post Next Post
  विज्ञापन…