औद्योगिक क्षेत्र स्थित खाली भूखंड में कई घंटों से लग रही आग, फायर ब्रिगेड कर रही प्रयास

Jkpublisher
0


नीमकाथाना। औद्योगिक क्षेत्र में एक खाली भूखंड में लगातार 48 घंटों से भीषण आग लग रही है। आग की लपटें काफी ऊंचाई तक जा रही हैं। मिली जानकारी अनुसार खाली भूखंड में काफी दिनों से कचरा जमा था। जिसमें किसी अज्ञात ने आग लगा दी। प्रशासन ने कल आग पर काबू पाया लेकिन आज फिर आग भड़क उठी। रेस्टोरेंट संचालक विजय यादव ने बताया कि यह भूखंड मैराथन कंपनी के मालिक ब्रह्मदत मोदी का है। अपनी फुटवियर कंपनी का कचरा वह इस भूखंड में डाल देता है। काफी दिनों से जमा रबड़ प्रकार के कचरे में किसी ने आग लगा दी। जिससे रबड़ की बदबू और उठते काले धुआं से जीना दुर्भर हो गया है। हमने कल प्रशासन को इस आगजनी की घटना से अवगत करवाया था। फायर बिग्रेड ने मौके पर लगी आग को बुझा दिया था। लेकिन आज सुबह फिर अचानक आग लग गई। आज सुबह से आग की लपटे ऊंची जा रही हैं। यहां तीन शैक्षणिक आवास हैं। जहां काफी संख्या में विद्यार्थी अध्ययन करते हैं। लगातार उठते काले धुआं से सांस लेने में दिक्कत हो रही है।
भूखंड के ठीक ऊपर से गुजर रहे हाईटेंशन लाईन
 विद्युत तार भूखंड में एकत्रित रबर के कचरे में आग लगने से आग की लपटें काफी ऊंची जा रही हैं। भूखंड के ठीक ऊपर से हाइटेंशन विद्युत तार गुजर रहे है। आग का ताप काफी बढ़ चुका है। ऐसे में अनहोनी की आशंका कई गुना बढ़ गई है।


इनका कहना हैं
1.आगजनी की घटना पर काबू पा लिया गया था। दुबारा आग लगने की सूचना मिली है। संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। दमकल मौके पर पहुंच गई है। आग पर काबू पा लिया गया है।
अनिल महला
एडीएम नीमकाथाना।


2.नीमकाथाना में कचरे के ढेर में आग लगने की सूचना मिली है। उठते काले धुआं से लोग परेशान हो रहे हैं। आस्था जन कल्याण सेवा समिति के अध्यक्ष जुगल किशोर ने दूरभाष के माध्यम से शिकायत दर्ज करवाई है। जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।
नीरज शर्मा
क्षेत्रीय अधिकारी
राजस्थान प्रदूषण 
नियंत्रण बोर्ड सीकर

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

Neemkathana News

नीमकाथाना न्यूज़.इन

नीमकाथाना का पहला विश्वसनीय डिजिटल न्यूज़ प्लेटफॉर्म..नीमकाथाना, खेतड़ी, पाटन, उदयपुरवाटी, श्रीमाधोपुर की ख़बरों के लिए बनें रहे हमारे साथ...
<

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !