अनूठी पहल! प्रदेश की पहली नगरपालिका जो आयेगी आपके द्वार, क्षेत्र की जनता को 17 प्रकार की योजनाओं का मिलेगा लाभ



नीमकाथाना। नगरपालिका ने बुधवार को अनूठी पहल नगरपालिका आपके द्वार का भव्य शुभारंभ किया। यह कार्यक्रम नगरपालिका कार्यालय पर आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राजस्थान व्यापार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष व स्थानीय विधायक सुरेश मोदी रहे। वहीं कार्यालय का फीता काट कर उद्घाटन किया। कार्यक्रम में करीब 160 पट्टों का वितरण किया गया।
यह अनूठी पहल शुरू करने वाली प्रदेश की पहली नगरपालिका
नीम का थाना नगरपालिका प्रदेश की पहली नगरपालिका है। जिसने नगरपालिका आपके द्वार जैसी अनूठी पहल की शुरुआत की है। इस योजना के तहत नगरवासियों के काम नगरपालिका प्रशासन द्वारा घर पर ही संपादित किए जाएंगे। नगरपालिका द्वारा चलाई गई इस पहल से नीम का थाना की जनता 17 प्रकार की योजनाओं से लाभान्वित होगी। 
विधायक सुरेश मोदी ने कहा कि इस योजना का लाभ आमजन तक पहुंचाने की पहली प्राथमिकता रहेगी। पालिका को सुझाव देते हुए कहा कि कर्मचारियों को ड्रेस कोड लागू करें जिससे आमजन को समझाने में कोई दिक्कत नहीं होगी। पालिका क्षेत्र में बड़ी समस्या मास्टर प्लान की है। यूडीएच मंत्री से मुलाकात कर जल्द जल्द समाधान को लेकर अवगत करवाया गया हैं। 
कार्यक्रम के दौरान संबोधित करते हुए उपखंड अधिकारी बृजेश गुप्ता ने कहा कि सकारात्मक सोच के साथ इस योजना का शुभारंभ किया जा रहा हैं। इस प्रकार की योजनाएं नगरवासियों के हित में है। इससे उनके समय की बचत होगी। गुप्ता ने मास्टर प्लान का जिक्र करते हुए कहा कि शहर के विकास में मास्टर प्लान से जुड़ी विसंगतियों ने बाधा का काम किया है। नगरपालिका प्रशासन अपने कार्मिकों को इस योजना के लिए प्रशिक्षण देवें। 

अतिरिक्त जिला कलेक्टर अनिल महला ने बताया कि  विकास शब्द को सिर्फ भौतिक विकास से नही जोड़ना चाहिए। महज नाली बनाना, पानी की लाइन डालना ही विकास नही है। इस प्रकार की योजनाओं से जनता लाभान्वित होती है। 

इस दौरान तहसीलदार सत्यवीर यादव, डीवाईएसपी गिरधारी लाल शर्मा, पालिका अध्यक्ष सरिता दिवान, पालिका उपाध्यक्ष महेश मेगोतिया, ईओ सूर्यकांत शर्मा, एईएन मनीष सिंह सहित समस्त पार्षद व कर्मचारी मौजूद रहे।
Previous Post Next Post
  विज्ञापन के लिए संपर्क करें..…