राजकार्य, चोरी, दहेज व उत्पीड़न के अलग अलग मामले हुए दर्ज

नीमकाथाना। इलाके के 3 थानों में अलग-अलग मामले दर्ज हुए हैं। ग्राम पंचायत धांधेला में कुछ लोगों द्वारा आवंटित पंचायत भवन की जमीन पर राज कार्य में बाधा डालने का मामला सामने आया है। 

मामले के अनुसार धांधेला ग्राम पंचायत के हाल महिला सरपंच मनीषा बलाई के द्वारा पाटन थाने में राजकार्य में बाधा उत्पन्न करने सहित कई पुरुषों पर मामला दर्ज करवाया गया है। जिसकी जांच गिरधारी लाल शर्मा नीमकाथाना सीओ को दी गई है। 

मामले के अनुसार सरपंच ने थाने में बताया कि ग्राम पंचायत धांधेला मे नवसृजित पंचायत भवन के लिए ख.न. 1308 /127 रकबा 0.40 है। जो भूमि आवंटित हुई है। उक्‍त भूमि का सीमाज्ञान  नायब तहसीलदार व हल्‍का पटवारी राजपुरा, सरपंच, ग्राम विकास अधिकारी एवं स्‍थानीय लोंगो की उपस्‍थिति में कराया गया एवं पत्‍थर गडी की गई। जिसके उपरांत निर्माण कार्य के लिए जेसीबी बुलाई गई । लेकिन तभी वहां पर पुरूष व महिलाओं सहित मौके पर उपस्‍थित हुए और एक राय होकर जेसीबी को रोक दिए एवं गाली गालोच का प्रयोग करते हुऐ मारपीट की कोशिश की एवं साथ मे डीजल व पेट्रोल की बोतले भी लेकर आए एवं आगजनी की कोशिश की गई। 

नीमकाथाना सदर थाने में एक 23 वर्षीय माकड़ी निवासी महिला ने दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज करवाया है। महिला ने बताया कि पति व उसके घर वाले उनसे मारपीट करके घर से निकाल दिया पेट से गर्भवती थी। पति ने लात मारी उससे बच्चा भी खराब हो गया। दहेज का सामान भी हड़प लिया गया है और ना ही मुझे ससुराल ले जा रहे हैं। 

वहीं कोतवाली थाना शहर में दो अलग-अलग चोरी के मामले दर्ज हुए हैं। 1. एक में मोटरसाइकिल चोरी बताई गई है वह दूसरे में ₹23000 रोडवेज में चढ़ते वक्त निकालना बताया है। वही जगदीश प्रसाद पापड़ा निवासी ने बताया कि मेरी मोटरसाइकिल 2:15 बजे के करीब संतोषी माता मंदिर के पास खड़ी थी। मैं मंदिर के अंदर जाकर बाहर आया तो मुझे मेरे मोटरसाइकिल नहीं मिली । कुछ अज्ञात लोगों ने यह चोरी की है। 

2. कोतवाली थाने में शंकर लाल सैनी निवासी मावंडा ने बताया कि सुबह 10:00 का वक्त था मैं सीकर जाने के लिए नीम का थाना बस डिपो में सीकर की बस में चढ़ने लगा उसी वक्त मेरी जेब से ₹23000 किसी अज्ञात व्यक्ति ने निकाल लिया। समस्त मामलों में पुलिस जांच में जुटी हुई हैं।

Previous Post Next Post
  विज्ञापन के लिए संपर्क करें..…