हरजनपुरा: ग्रामीणों का दूसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी, अंग्रेजी विषय का पद यथावत करने की मांग

नीमकाथाना। ग्राम पंचायत हरजनपुरा की खातियों की ढाणी में स्थित राजकीय उत्कृष्ट उच्च प्राथमिक विद्यालय में अंग्रेजी विषय के अध्यापक का पद समाप्त करने के विरोध में ग्रामीणों ने दूसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने राजकीय विद्यालय के बाहर बच्चों के साथ एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी की।
अंग्रेजी विषय के अध्यापक का पद यथावत रखने की मांग
उपसरपंच रामचंद्र गुर्जर ने बताया कि राजकीय विद्यालय हरजनपुरा में अंग्रेजी विषय के अध्यापक का पद समाप्त कर दिया गया है। हमारी सरकार से यही मांग है कि पुन: पद सृजित करें।

ग्रामीणों ने किया राजकीय विद्यालय के बाहर प्रदर्शन

राजकीय विद्यालय हरजनपुरा से अंग्रेजी विषय के पद समाप्ति को लेकर ग्रामीणों व बच्चों ने विद्यालय के बाहर एकत्रित होकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। सामाजिक कार्यकर्ता सुरेश जांगिड़ ने बताया कि अनिवार्य विषय अंग्रेजी का पद समाप्त करना बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने जैसा है। यह निर्णय स्वीकार्य नहीं है।

दूसरे दिन भी प्रदर्शन स्थल पर नहीं पहुंचे अधिकारी

राजकीय विद्यालय के सामने ग्रामीणों द्वारा 2 दिनों से अंग्रेजी विषय अध्यापक पद समाप्ति को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है लेकिन अभी तक कोई भी अधिकारी विरोध प्रदर्शन स्थल पर नहीं पहुंचा है। इसको लेकर ग्रामीणों में काफी नाराजगी है।

ग्रामीणों ने तालाबंदी कर आंदोलन की दी चेतावनी

ग्रामीणों ने बताया कि अगर अंग्रेजी विषय के अध्यापक का पद पुन: सृजित नहीं किया गया तो राजकीय विद्यालय पर तालाबंदी कर समस्त ग्रामीणो द्वारा सहित आंदोलन किया जाएगा।

इस दौरान आर.टी.आई. कार्यकर्ता सुरेश जांगिड़,अजीत सिंह गुर्जर,सोहन जांगिड़, झाबरमल सहित अन्य लोग विरोध प्रदर्शन में शामिल रहे।
Previous Post Next Post