अच्छी ख़बर: नीमकाथाना पालिका ने लाखों रुपए लगाकर एकमात्र नेहरू पार्क का किया सौंदर्यीकरण, दिया जायगा हैरिटेज लुक

नीमकाथाना न्यूज़ टीम की स्पेशल स्टोरी

नीमकाथाना: शहर में स्थित एकमात्र सार्वजनिक नेहरू पार्क का निर्माण इन दिनों जोरों पर है। नगर पालिका द्वारा नेहरू पार्क के सौंदर्यीकरण के लिए करीब 27-28 लाख रुपए की राशि आवंटित की गई थी। जिससे पार्क में सभी मूलभूत सुविधाओं का विस्तार किया गया है। जिससे पार्क का नया रूप तैयार किया जा रहा हैं। 

पार्क में मिलेगी यह सुविधाएं

नगर पालिका द्वारा सार्वजनिक पार्क में वॉकिंग ट्रेक बनाया गया है जिस पर लोग सुबह टहल सकते हैं। स्टेज दो कमरे, गार्ड रूम, शौचालय, स्नानागार, छायादार वृक्ष, ओपन व्यायाम शाला, शुद्ध पेयजल जैसी सुविधाएं मिलेंगी।

शहर में पार्कों की खलती है कमी

नगरपालिका उपाध्यक्ष महेश मेगोतिया ने बताया कि शहर में एकमात्र सार्वजनिक पार्क है जहां राष्ट्रीय कार्यक्रम आयोजित होते हैं। बढ़ते आधुनिकरण में प्रदूषण भी दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। शहर में पार्कों की संख्या न के बराबर है।जैसे ही जगह आवंटित की जाती है। नया पार्क बनाया जाएगा।

एयू बैंक ने पार्क में ओपन व्यायाम शाला लगवाई

पार्क में सुबह के वक्त काफी संख्या में लोग घूमने व व्यायाम करने आते हैं।पार्क में ट्रैक व व्यायाम करने के उपकरणों की कमी थी। एयू बैंक ने पार्क में ओपन व्यायाम शाला लगवाई।

चारदीवारी को दिया जाएगा हैरिटेज लुक

एईएन मनीष सिंह ने बताया कि नेहरू पार्क के निर्माण में पुरानी चारदीवारी को भी सम्मिलित किया गया है। इस दौरान नई चारदीवारी बनाकर इसे हैरिटेज लुक दिया जाएगा। जिस पर राजस्थान संस्कृति को चित्रकारी के माध्यम से दिखाया जाएगा।

पार्क की देखरेख के लिए गार्ड की नियुक्ति

नेहरू पार्क में लाखों रुपए के निर्माण कार्य के बाद पालिका प्रशासन ने गार्ड की नियुक्ति की है। जिसमें पार्क में मौजूद पेड़ पौधे व सरकारी संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचे इसी कारण से पार्क की सार संभाल व्यवस्था के लिए गार्ड की नियुक्ति की गई है। पार्क में असामाजिक तत्वों पर नजर रहेगी।

 - स्पेशल रिपोर्ट नीमकाथाना न्यूज़ टीम  

Previous Post Next Post