नीमकाथाना: उपखंड प्रशासन की कार्रवाई, तीन स्कूलों से वसूला दस-दस हजार रूपए का जुर्माना

दिशा, एसडी साइंस व इटरनल लाइफ स्कूल ने नहीं की गाइडलाइन की पालना

नीमकाथाना। शहर में सोमवार को उपखंड प्रशासन ने राज्य सरकार की नई गाइडलाइन की पालना को लेकर स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। जिसमें गाइडलाइन की पालना नहीं करने पर तीन स्कूलों पर कार्रवाई करते हुए दस दस हजार रूपए का जुर्माना वसूला गया। 

एसडीएम बृजेश गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए सरकार ने रविवार को नई गाइडलाइन जारी की। गृह विभाग की ओर जारी गाइडलाइन के मुताबिक नगर निगम व नगर पालिक क्षेत्र में कक्षा एक से 12वीं तक की कक्षाएं 30 जनवरी तक बंद रहेगी। 

लेकिन शहर की संतोषी माता मंदिर के सामने दिशा स्कूल, एसडी साइंस स्कूल सहित इटरनल लाइफ स्कूल द्वारा गाइडलाइन की पालना नहीं की जा रही थी। जिसके चलते दस दस हजार रूपए का चालान काटा गया है। स्कूल संचालकों को चेतावनी देकर गाइडलाइन का पालन करवाने की हिदायत दी गई।

 बता दें कि 10वीं से 12वीं तक के विद्यार्थी जिन्होंने वैक्सीन लगवा ली है। वे अभिभावकों की सहमति से अध्ययन से आने वाली समस्याओं के लिए स्कूल व कोचिंगों में जा सकते है लेकिन कोविड प्रोटोकॉल की सख्ती से पालना करनी पड़ेगी। इस दौरान नगरपालिका अधिशाषी अधिकारी सूर्यकांत शर्मा, शहर कोतवाल राजेश डूडी, नपा एसआई सुरेंद्र कुड़ी मौजूद रहे।

Previous Post Next Post