नीमकाथाना में अंधविश्वास पर युवकों का स्टिंग, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

नीमकाथाना के भूदोली रोड स्थित हरज्या वाले बालाजी मालनगर के पुजारी का सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।
वायरल वीडियो में दो युवक एक दुकान से नारियल और प्रसाद लेते है। योजनाबद्ध तरीके से सोशल मीडिया पर लाइव आकर अंधविश्वास का खुलासा करने की घोषणा कर मालनगर स्थित मंदिर जाते हैं।

युवक 2 लाख रुपए चोरी होने के बारे में जानने हेतु पुजारी के पास पहुंचे। पुजारी ने नारियल को छूते हुए बताया कि आपके आधे पैसे तुम्हे मिल जाएंगे और आधे पैसे नहीं मिलेंगे।

इतना ही नहीं पुजारी ने कहा कि आपके 2 लाख रुपए परिजनों ने ही लिए है। जिस पर युवकों ने घर में केवल मां और पिता सहित तीन लोग रहना बताया।

उसके बाद युवकों ने पुजारी से नौकरी का भी जिक्र किया। तब पुजारी ने कहा कि तुम्हे नौकरी मिल जायेगी जबकि एक युवक वायरल वीडियो में विगत 5 वर्षो से ही नेवी में स्वयं को कार्यरत बता रहा है।

इसके तुरंत बाद ही वीडियो बनाने वाले युवक ने पुजारी की निराधार अंधविश्वासी बातों का खुलासा करते हुए कहा कि न ही तो हमारे 2 लाख रुपए चोरी हुए है, और ना ही हम बेरोजगार है।

यह सुन पुजारी हक्का बक्का रह गया और बात को घुमाते हुए दूसरी बात बोलने लगा। 

यह था मामला

इन युवकों के पड़ोसी गोपाल की भैंस चोरी हो जाने पर कुछ रोज पहले पुजारी ने माया (ध्यान शक्ति) से जाति विशेष का नाम लेते हुए चोरी का शक पड़ोसियों पर बताया था। इस पर पड़ोसियों की आपस में कहासुनी हो गई।

जिनकी भैंस चोरी हुई थी तब वे पुजारी से पूछकर आए थे तब भैंस चोरी का शक पड़ोसियों पर होना बताया था। जिसका खुलासा करते हुए दोनों युवकों ने योजनाबद्ध रूप से पुजारी के ढोंग को सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल किया।

यह वीडियो बहुत अधिक बार देखा जा रहा है। सुबह से ही यूजर्स में वायरल वीडियो को लेकर काफी चर्चा बनी रही।

लोगों को बदलनी चाहिए मानसिकता

वीडियो की प्रतिक्रिया में लोगों का कहना है कि अपनी आस्था को नहीं छोडऩी चाहिए, लेकिन आस्था के पीछे अंधविश्वास को भी बढ़ावा नहीं देना चाहिए।

आज का युग शिक्षा और तकनीक का युग है, झाड़फूंक और ओझा के चक्कर में पड़ कर केवल समय और पैसा बर्बाद किया जाता है।

मंदिर आस्था और शांति का पवित्र स्थल हैं, ढोंगियों को इनसे दूर रहना चाहिए।

वीडियो यहाँ से देखें- https://www.facebook.com/groups/officialdigitalneemkathana/permalink/678318393340603/

नीमकाथाना न्यूज़.इन वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता।
Previous Post Next Post