पाटन न्यूज़: डेयरी फार्म में लगी आग, लाखों रुपए का सामान जलकर खाक

0
पाटन न्यूज़ (बबलूसिंह यादव) पाटन पंचायत समिति के अंतर्गत ग्राम पंचायत रामपुरा बेगा की नांगल के भामसरा की ढाणी निवासी धर्मपाल यादव के यहां मंगलवार दोपहर को अचानक आग लगने से डेयरी फार्म में स्थित 200 मण बाजरे की कङबी, स्कूटी, ट्रैक्टर व  ट्रॉली सहित लाखों का सामान जलकर खाक हो गया।
ग्रामीणों की कड़ी मशक्कत के बाद तीन से चार घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। आग लगने से घर में अफरा तफरी का माहौल देखने को मिला। आग से घर में रखा घरेलू सामान भी जलकर राख हो गया। आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है । 

बोरिंग मोटर व टैंकरों से पानी डालकर आग को काबू में किया गया। पशुओं को बचाने के चक्कर में डेयरी फार्म मालिक धर्मपाल यादव के शरीर के कई अंग जल गए। हालांकि मवेशियों को सुरक्षित बचा लिया गया। बुझाने के लिए आसपास के लोग भारी संख्या मे एकत्रित हो गए। धर्मपाल यादव फौज से सेवानिवृत्त होकर डेयरी फार्म चला रहे थे। 

अचानक डेयरी फार्म के बाहर रखे हुए पूले में आग लग गई। जब तक आस पड़ोस के लोग कुछ समझ पाते आग ने भयंकर रूप ले लिया तथा उसके चपेट में आए सभी सामान को जलाकर राख कर डाला।स्थानीय लोगों ने तीन से चार घंटे की कङी मस्कत के बाद आग पर काबू पाया ।

सुचना के दो घंटे बाद पहुंची दमकल की गाङी।

आग लगने के बाद पहले तो ग्रामीणों  ने बोरिंग मोटर व टैंकर से पानी डालकर आग पर काबू करना चाहा लेकिन आग पर काबू नही पाया गया। इसके बाद नीमकाथाना की दमकल विभाग की टीम को फोन किया गया।

दमकल विभाग सूचना देने के दो घंटे बाद तक भी मौके पर नही पहुंची जिसको लेकर ग्रामीणों ने नाराज़गी जताई। दमकल विभाग की टीम जबतक मौके पर पहुंची तबतक सब कुछ जलकर राख हो चुका था।

ग्रामीणों ने मोटर व टैंकर से पानी डालकर आग पर काफी हद तक काबू पा लिया था। सूचना पर पाटन पुलिस, हल्का पटवारी एवं पाटन नायब तहसीलदार धर्मेंद्र स्वामी भी मौके पर पहुंचे। जो आग लगने से हुए नुकसान का आंकलन करने में लगे हुए हैं।

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

Neemkathana News

नीमकाथाना न्यूज़.इन

नीमकाथाना का पहला विश्वसनीय डिजिटल न्यूज़ प्लेटफॉर्म..नीमकाथाना, खेतड़ी, पाटन, उदयपुरवाटी, श्रीमाधोपुर की ख़बरों के लिए बनें रहे हमारे साथ...
<

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !