नीमकाथाना: कोरोना समुचित व्यवहार की पालना को लेकर उपखण्ड अधिकारी की बैठक..

प्रशासन ने बाजार में काटे चालान, लोगों से अपील की

नीमकाथाना: कोरोना के नए वैरीएंट के बढ़ते खतरे की जागरूकता एवं कोरोना समुचित व्यवहार की पालना को लेकर जिला कलेक्टर के निर्देश पर बुधवार को उपखंड अधिकारी बृजेश गुप्ता ने नगर पालिका प्रशासन पुलिस एवं कस्बे के व्यापारियों के साथ बैठक आयोजित की। 


उपखंड अधिकारी गुप्ता ने व्यापारियों से कहा कि क्षेत्र में  कोविड संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं अतः सतर्कता एवं सख्ती की पूर्ण आवश्यकता है। कस्बे में व्यापारियों को प्रतिष्ठान पर  आने वाले ग्राहकों के द्वारा  कोरोना समुचित व्यवहार की पालना को लेकर व्यापारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

 बैठक में उपखंड अधिकारी ने नगर पालिका एवं पुलिस प्रशासन को शहर में आने वाले लोगों एवं व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर बिना मास्क व्यापार करने वाले व्यापारियों एवं ग्राहको के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बैठक में व्यापारियों को अपने प्रतिष्ठानों पर कार्य करने वाले कर्मचारियों एवं आने वाले ग्राहकों की मास्क  अनिवार्यता एवं वैक्सीनेशन के दोनों डोज लगवाने की  सुनिश्चितता करें,  बाजार में बिना मास्क लगाकर आये ग्राहक को किसी भी प्रकार के सामान का विक्रय नहीं करें तथा बाजार में व्यापारियों से अपने प्रतिष्ठानों पर मास्क एवं वैक्सीनेशन के प्रचार प्रसार करने का आह्वान किया। 

कोरोना गाइडलाइन की पालना को लेकर बैठक में तहसीलदार सत्यवीर यादव, नगर पालिका अधिशासी अधिकारी सूर्यकांत शर्मा, कोतवाली थाना अधिकारी राजेश कुमार, मदनलाल सैनी, ईश्वर पंजाबी सहित कस्बे के खुदरा किराना,  कपड़ा, फल सब्जी, फुटपाथ व्यापार संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित रहे। इधर, प्रशासन, पालिका व पुलिस द्वारा बाजार में करीब 6 चालान काटे गए।

 इनका कहना है

1.उपखंड अधिकारी बृजेश गुप्ता ने कोविड समुचित व्यवहार की पालना के संबंध में कहा कि कोरोना को लेकर राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देश प्रभावी है, उल्लंघन पर जुर्माने के प्रावधान हैं।  जुर्माने आदि की असुविधा से बचने के लिए सभी नागरिक घर से बाहर जाने पर आवश्यक रुप से मास्क लगायें,  क्षेत्र के सभी व्यापारिक, निजी एवं सरकारी कार्यालयों में नो मास्क नो एंट्री, नो वैक्सीनेशन नो एंट्री की पालना सख्ती से लागू की जाएगी।

2. कोतवाली थानाधिकारी राजेश कुमार ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन की पालना कस्बे में सख्ती से करवाई जाएगी, मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी।

3. नगर पालिका अधिशाषी अधिकारी सूर्यकांत शर्मा ने कहा कि कोरोना गाइडलाइन की जागरूकता को लेकर कस्बे में प्रचार प्रसार करवाया जाएगा, तथा व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर आने वाले आमजन को मास्क की अनिवार्यता को लागू करने की कोशिश की जायेगी।
Previous Post Next Post
  विज्ञापन…