आमजन को सही समय पर मिले सरकारी सेवाओं का लाभ - स्वामी

नीमकाथाना। उपखंड क्षेत्र में सरकारी कार्यालयों में प्रशासनीय व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए गुरुवार को अतिरिक्त संभागीय आयुक्त सेवाराम स्वामी ने औचक निरीक्षण किया। 

अतिरिक्त संभागीय आयुक्त स्वामी ने नीमकाथाना पहुंच कर उपखंड कार्यालय, तहसील कार्यालय, महिला बाल विकास कार्यालय, राजकीय कपिल चिकित्सालय एवं नगर पालिका कार्यालय का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान कपिल अस्पताल में व्यवस्थाओं को लेकर संतुष्टि जताई। पीएमओ डॉ जीएस तंवर ने आईसीयू में ऑक्सीजन पॉइंट नही होने, नई मोर्चरी 6 बॉडी सेट को शुरू कराने, अस्पताल में पुरानी बिजली फिटिंग को सही कराने की समस्या को संभागीय आयुक्त के पास रखी जिस पर अतिरिक्त संभागीय आयुक्त सेवाराम स्वामी ने जल्द समस्या का समाधान करवाने का भरोसा दिलाया। 

वहीं दूसरी और नगर पालिका व सीडीपीओ कार्यालय का भी संभागीय आयुक्त ने निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए सीडीपीओ कार्यालय में सीडीपीओ संजय चेतानी ने आंगनबाड़ी केंद्रों की समस्याओं को लेकर अवगत करवाया जिसको लेकर भी संभागीय आयुक्त ने समस्या का समाधान करवाने को कहा। 

उपखंड कार्यालय में कस्बे के मुख्य बाजार में फुटपाथ पर व्यापार करने वालों ने अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन दिया, इसी प्रकार छावनी निवासी धर्मपाल सैनी ने नगर पालिका क्षेत्र में जिम्मेदारों की मिलीभगत से कृषि भूमियों पर आवासीय कॉलोनी काटने को लेकर ज्ञापन दिया जिस पर अतिरिक्त संभागीय आयुक्त स्वामी ने कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। 

अतिरिक्त संभागीय आयुक्त स्वामी ने निरीक्षण को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि राज्य सरकार के आमजन को सुशासन संकल्प की पालना को लेकर क्षेत्र का दौरा कर सरकारी कार्यालयों का निरीक्षण किया गया हैै। निरीक्षण का उद्देश्य आमजन को निश्चित समय पर सरकारी सेवाओं का लाभ मिले। 

सरकारी कार्यालयों के बाहर सूचना पर लगेगी इस कार्यालय में उक्त सेवाएं आमजन के लिए हैंं। कार्यालय के बाहर कार्यालय में होने वाले कार्यों की सूचना लगी हो इस प्रकार के आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। इस दौरान नायब तहसीलदार सुभाष स्वामी पाटन नायब तहसीलदार धर्मेंद्र स्वामी पीएमओ डॉ सीडीपीओ संजय चेतानी सहित अनेक लोग मौजूद रहे।


नीमकाथाना न्यूज़

The Group Of Digital Neemkathana




- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।