नीमकाथाना@क्षेत्र में डॉ अजय चौधरी सीएमएचओ सीकर के निर्देशानुसार रतन गोदारा खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने गुरुवार को नीमकाथाना शहर में रसगुल्ला भंडार के गोदामकी जांच कर विभिन्न ब्रांड के 195अवधिपार पैक पीपे को जप्त किया जिसमें, महेश रसगुल्ला भंडार से 31 पैक पीपे जप्त किया वहीं दूसरी ओर भवानी मार्केटिंग से 97 पैक पीपे जप्त किया एवं तीसरी दुकान पर कार्रवाई में सैनी रसगुल्ला भंडार से 67 पैक पीपे जप्त किया। अवधिपार रसगुल्ला में सगुन, मधुर, रसराज, भवानी, गोपाल आदि ब्रांड मिले जप्ती की कारवाही फ़ूड सेफ्टी एक्ट के अंतर्गत की गईं लॉकडाउन खत्म होने पर नस्ट की कार्यवाही की जायेगी।
गौरतलब है कि आस्था जन कल्याण सेवा समिति ने इस मामले की शिकायत उच्च अधिकारियों को की थी एवं अधिवक्ता राजेंद्र गुप्ता द्वारा लीगल नोटिस भी तामिल करवाया था। जिस पर यह कार्रवाई हुई। इस दौरान सीकर से आई हुई टीम की भनक लगते ही कई रसगुल्ला भंडार वाले ताला लगा कर भाग गए उनका पता किया गया। एक दो दिन में उन पर कारवाही की जायेगी सभी को सख्त हिदायत दी गईं की कोई अवधिपार खाद्य सामग्री नही बेचेगा। अगर बेचता हुआ पाया गया तो सख्त कानूनी कारवाही की जायगी। खाद्य सुरक्षा अधिकारी रतन गोदारा ने जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार को नीमकाथाना कस्बे में रसगुल्ला विक्रेताओं के खिलाफ जांच कर कार्यवाही की गई है और उनको पाबंद किया गया है की अवधि पार किसी भी प्रकार की रसगुल्ला आदि का विक्रय ना करें, गौरतलब है कि विगत 11 मई को भी खाद्य सुरक्षा अधिकारी गोदारा ने कस्बे में जांच के दौरान लाला रसगुल्ला के यहां 188 अवधि पार रसगुल्ले टिन भी सीज किए थे।

- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।