पाटन@ग्राम पंचायत दलपतपुरा के नवनिर्वाचित सरपंच बलराम गुर्जर ने लीज मालिक एवं क्रेशर मालिक के खिलाफ मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है। ज्ञापन में लिखा है कि ग्राम पंचायत दलपतपुरा में स्थित डागर माइंस द्वारा भारी ब्लास्टिंग कर खनन किया जा रहा है जिससे आमजन परेशान हो रहा है।26 जनवरी को डागर माइंस द्वारा भारी ब्लास्टिंग की गई जिससे मुकेश हरिजन पुत्र ग्यारसा राम हरिजन के मकानों में 5 से 7 किलो के पत्थर गिर गए,गनीमत रही उस वक्त जब मकानों में पत्थर गिरे तब मकानों के बाहर कोई घर का सदस्य नहीं था वरना बहुत बड़ा हादसा घट सकता था। भारी ब्लास्टिंग की बारूद से खनन क्षेत्र में पशुओं की मौत हो रही है हाल ही में खनन एरिया में एक ऊंट और एक गाय मृत पड़े हुए हैं।
इस बारे में कई बार ग्राम के लोगों ने डागर माइंस के प्रबंधकों को शिकायत भी की परंतु अपने को रसूखदार आदमी बताकर भोले भाले लोगों को धमका दिया जाता है और माइंस से भगा दिया जाता है। डागर माइंस का वहीं पर क्रेशर प्लांट भी लगा हुआ है जिससे रोज धूल धूंआ उड़ रही है तथा आम लोगों के स्वास्थ्य पर  प्रतिकूल असर पड़ रहा है। क्षेत्र का वातावरण भारी ब्लास्टिंग और उड़ते धूल धुआं के कारण से दूषित हो रहा है। सरपंच बलराम गुर्जर ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि क्षेत्र में हो रहे भारी ब्लास्टिंग के खिलाफ सख्त कदम उठा कर आमजन को राहत प्रदान कराएं । डागर माइंस से होने वाली ब्लास्टिंग से किसी जन हानी या पशुओं की क्षति होती है तो उसकी जवाबदेही प्रशासन की होगी। शीघ्र कार्रवाई करने की मांग की है, अन्यथा गांव के लोग एकजुट होकर आंदोलन करने पर मजबूर होंगे जिसकी जिम्मेदारी स्वयं प्रशासन की होगी। सरपंच गुर्जर ने खनिज विभाग के अधीक्षण अभियंता, जिला कलेक्टर, उपखंड अधिकारी को भी ज्ञापन भेज कर कार्रवाई करने की मांग की है।

- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।