नीमकाथाना न्यूज़ के लक्की में ड्रा भाग लें

News Update

नीमकाथाना: शोरूम में लगी भीषण आग, 1 करोड़ का कपड़ा जलकर राख

रिपोर्ट- उमेश शर्मा
नीमकाथाना: सीकर जिले के खंडेला में देर रात कपड़े के शोरूम में आग लग गई। कुछ देर में ही आग ने विकराल रूप ले लिया। आग से करीब एक करोड़ का नुकसान होने का अनुमान है। घटना में नगर पालिका की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जानकारी के अनुसार कस्बे में पुलिस चौकी के सामने स्थित एक कॉन्पलेक्स में कपड़े के शोरूम में रात को अचानक आग लग गई।

आग कुछ ही देर में भीषण हो गई। इसी दौरान गश्त कर रहे पुलिस के जवानों ने देखा और दुकान के मालिक को सूचना दी। मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। लोगों ने खंडेला नगर पालिका की दमकल को सूचना दी। लेकिन, दमकल का कोई कर्मचारी मौजूद नहीं था। घटना से 250 मीटर दूर खड़ी दमकल दो घंटे बाद भी मौके पर नहीं पहुंच पाई। जब खंडेला की दमकल नहीं पहुंची तो लोगों ने खाटूश्यामजी, सीकर, रींगस, रींगस रीको की दमकल को सूचना दी। कुछ देर बाद मौके पर पहुंची चारों दमकलों ने 2 घंटे बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक शोरूम में रखे कपड़े जलकर राख हो गए। शोरूम मालिक के अनुसार आग से करीब एक करोड़ रूपए का नुकसान हुआ है।

दो घंटे बाद पहुंची दमकल टीम
घटना के दौरान खंडेला नगर पालिका की दमकल विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहां आग की सूचना मिलने के बाद भी दमकल दो घंटे में भी मौके पर नहीं पहुंची। जबकि दमकल घटनास्थल से 250 मीटर दूर खड़ी थी। लोगों का कहना है कि दमकल समय पर पहुंच जाती तो बड़ा नुकसान होने से बचाया जा सकता था।
header ads