रामपुरा बेगा की नागंल की श्री कृष्ण गौशाला में दो गाय व तीन बछड़ों की मौत, ग्रामीणों में रोष

Jkpublisher
पाटन@निकटवर्ती गांव रामपुरा बेगा की नांगल में स्थित श्री कृष्ण गौशाला में 5 गायों की मौत का मामला सामने आया है। उपसरपंच रामोतार ने बताया कि सोमवार को गौशाला में गायों को भोजन कराने गया था वहां जाकर देखा तो गऊशाला के अन्दर दो गाय व तीन बछड़े मृत पङे थे इस बाबत जब गौशाला कर्मचारी से पुछा तो उन्होंने कोई जबाव नहीं दिया।
श्री कृष्ण गौशाला में गायों की मौत का सिलसिला हर साल ऐसा ही रहता है गौशाला अध्यक्ष से बात करने पर मुझे इसकी जानकारी नहीं हैं कर्मचारी से बात करके गायों की मौत का कारण पूछकर बताता हूँ। ग्रामीणों का कहना है कि गौशाला कर्मचारी गायों को समय पर ना भोजन डालते हैं ना ही चारा जिससे मोत हो जाती है।
पशु चिकित्सक प्रवीण यादव गायों की मौत का कारण जानने पर बताया कि मौसम की वजह से मानसूनी बीमारियां पशुओं में आ जातीं हैं इसके अलावा पशुओं को समय पर भोजन, पानी व पशुओं का मौसम के हिसाब से रहने की जगह भी बहुत ज्यादा प्रभाव डालती हैं। पशुओं को समुचित भोजन नहीं मिलनें के कारण पशु कमजोर होकर बिमारियों का शिकार हो जाता है। यादव ने बताया कि गौशाला में प्राथमिक उपचार की सभी दवाईयों उपलब्ध है तथा किसी भी समय अगर गाय बिमार है तो कर्मचारी अवगत कराने पर तुरंत उपचार के लिए उपलब्ध हो जाता हूँ। गौशाला कर्मचारी बहुत ही कम बार जानकारी देते हैं इसके बावजूद सप्ताह में एक बार गौशाला को देखने जाता हूँ। गायों की मौत को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !