Update Your App Now

News Update

मावंडा खुर्द में शहीद मुकेश शर्मा की मूर्ति का अनावरण हुआ, शहीद परिजनों का किया सम्मान

नीमकाथाना- मावंडा खुर्द में शहीद मुकेश कुमार शर्मा की मूर्ति का अनावरण किया गया। समारोह में श्री श्री 1008 राघवाचार्य महाराज, न्यायाधीश उच्च न्यायालय गोवर्धन बाड़दार ने मूर्ति एव अनावरण पट्टिका का उद्घाटन किया। समारोह में पूर्व प्रमुख शासन सचिव विधि महावीर प्रसाद शर्मा, अखिल भारतीय खांडल विप्र समाज रामेश्वर लाल सोती, सरपँच विनोद जाखड़ सहित अनेक लोग मौजूद रहे। समारोह में आये हुए अतिथियों का साफा एवं माला पहनाकर स्वागत किया गया। अनावरण के दौरान शहीद मुकेश कुमार की माँ की आँखे नमः हो गई। समारोह में अतिथियों ने शहीद विरांगना एव शहीद के परिजनों का शोल ओढ़ाकर सम्मान किया गया।
समारोह में न्यायाधीश उच्च न्यायालय गोवर्धन बाड़दार ने कहा कि समारोह में उन्होंने कहा कि मुकेश कुमार एक की शहादत को अभिनंदन करते है देश के लिए अपने प्राणों को न्योछावर किया ऐसे वीर सपूतों को जो अभिनंदन के पात्र हैं। रियल लाइफ में देखा जाए तो असली हीरो ही शहीद होते हैं। शहीदो से ही हमे प्रेणा लेनी चाहिए। दूसरी ओर समारोह में श्री श्री 1008 राघवाचार्य महाराज ने कहा कि मूर्ति अनावरण के शहीद मुकेश कुमार की मां की आंखों में आंसू आए यह आंसू प्रेम के आंसू थे मुकेश केवल मावंडा का नहीं बल्कि पूरे देश के सपूत के रूप में प्रतिस्थापित हुआ है।
आज वह केवल मावंडा का ही सपूत नही बल्कि पूरे देश का सपूत है शहीद मुकेश कुमार ने पूरे देश के मस्तिष्क को ऊंचा किया है। सैनिकों से ही आज हमारा देश सुरक्षित है। जो हमारी हिफाजत के लिए दिन रात सिमा पर हमारी रक्षा करते है। उन्होंने गीता में एक बात लिखी हुई है कई जन्मों तक भगवान का भजन करो तो भगवान की प्रप्ति होती है लेकिन शहीद के लिए सारे देवता हाथ जोड़े खड़े रहते है और वो भगवान को प्रप्त हो जाते है। समारोह में आसपास के शहीद परिवारों का भी समान किया गया। इस दौरान महासभा के अध्यक्ष दिव्यांशु शर्मा, जेपी लोढ़ा, मखन्न लाल सहित सेकड़ो ग्रामीण मोकुद रहे।

header ads