विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें- +91-9079171692, +91-9680820300

News Update

एंबुलेंस में प्रयाप्त ऑक्सीजन नहीं मिलने से 21 दिन की मासूम बच्ची की दर्दनाक मौत, परिजनों ने एबुंलेंसकर्मी पर लापरवाही का लगाया आरोप

नीमकाथाना-एंबूलेस में ऑक्सीजन की कमी से एक 21 दिन की मासूम बच्ची की मौत होने का मामला सामने आया हैं। जानकारी के अनुसार दास की ढाणी मोकलवास निवासी रामनिवास मीणा रविवार को अपनी बच्ची को राजकीय कपिल अस्पताल में चिकित्सक को दिखाने के लिए आए थे। चिकित्सक ने बच्ची को जेके लाॅन अस्पताल के लिए रैफर किया था। डाॅक्टर ने बच्ची को ऑक्सीजन की आवश्यकता बताई थी। पीड़ित पिता ने जयपुर के लिए सरकारी एबूंलेंस को बुलाया। जिसमें एबूंलेंस में प्रयाप्त ऑक्सीजन होना बताया। लेकिन एम्बुलेंस में ऑक्सीजन प्रयाप्त नहीं होने से रास्ते में ही बच्ची की मौत हो गई।
उक्त जानकारी एंबूलेंस में मौजूद मुकेश को ऑक्सीजन कम होने की जानकारी दी। लेकिन एंबूलेंसकर्मी ने लापरवाही बरतते हुए रींगस में दूसरी ऑक्सीजन सिलेंडर लगा दिया और कहा कि बच्ची ठीक हैं। अस्पताल पहॅुचने के बाद चिकित्सकों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। चिकित्सकों ने कहा कि बच्ची की मौत करीब दो घंटे पहले ही हो चुकी थी। जिसपर बच्ची के परिजनों ने राजकीय कपिल अस्पताल आकर एबूंलेंसकर्मी पर गुमराह करने का आरोप लगाया। मामले की सूचना पर कोतवाली पुलिस मय जाब्ते मौके पर पहॅुची। परिजनों ने एंबूलेंसकर्मी पर लापरवाही का आरोप लगाकर रिपोर्ट दी। जिसपर थानाधिकारी ने कहा कि शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद ही रिपोर्ट के आधार पर मामले की जांच होगी। इस दौरान अस्पताल में भारी भीड़ जमा हो गई।