नीमकाथाना न्यूज़ के लक्की में ड्रा भाग लें

News Update

एक साथ चलते है 8 पम्प सैट वन्य जीवों का पानी हो रहा चोरी

दिन रात हो रहा है बाँधो के अन्दर पानी चोरी

गणेश्वर (उमेश शर्मा)-  वर्षा जल की एक -एक बूंद सहेज कर सरकार  कुँआ बावड़ी तालाबो में  लाखो रूपये खर्च कर लोगो को प्रेरित कर रही है ताकी आवश्यकता पड़ने पर पानी उपयोग में आ सके विशेष कर एनिकट बाँध जोहड़े का पानी गर्मी के समय वन्य जीवों के लिये सजीवनी साबित होता है, लेकिन ग्रामीण ईलाको में एनिकट बाँधो का पानी  पम्प सैटो के जरीये ग्रामीण चोरी करके खेतो में ले जा रहे है।

खाती वाला बाँध पर इन दिनो वन्यजीवो के पानी पर डाका ड़ाला जा रहा है 

ऐसा ही हाल रहा तो गर्मी आने से पहले ही यह बाँध खाली हो जायेगें, वन्यजीव पानी के लिये मोहताज हो जायेगें। अधिकांश बाँध सुख जायेगें कुछ बाँधो का पानी बचा है वो पानी भी देखा देखी से चोरी कर रहे है विशेष कर क्षेत्र के खाती वाला बाँध पर इन दिनो वन्यजीवो के पानी पर डाका ड़ाला जा रहा है दिन रात हजारो  लीटर पानी चोरी हो रहा है खातीवाला बाँध में करीब  8 पम्प सैट लगे हुए है उन पम्प सैट से पानी चोरी हो रहा है  आसपास में बड़े  3 बांध है जिनमें एक बान्ध तो बिल्कुल सूख गया है और दो बांधों में अभी तक थोड़ा बहुत पानी बचा हुआ है ।

ग्रामीणों ने बताया की लगभग 8 पम्प सैट है उनसे पानी चोरी किया जा रहा है अगर इन को रोका नही गया तो कम से कम 6 से 8 दिन के अन्दर पानी सुख जाएगा ग्रामीणों ने प्रशासन से अवैध पम्प सैटो को हटाने की मांग की है
header ads