नीमकाथाना- भवन निर्माण मजदूर युनियन (सीटू) के नेतृत्व में निर्माण श्रमिकों की विभिन्न मांगों को लेकर 27 फरवरी को श्रम विभाग कार्यालय पर प्रदर्शन किया जावेगा। तहसील सचिव कामरेड रतनलाल सिंघल ने जानकारी देते हुए बताया कि जुलाई 2018 में शुभ शक्ति योजना के आवेदनों का भौतिक सत्यापन श्रम विभाग द्वारा किया गया था।

लेकिन आजतक श्रमिकों की पुत्रियों को सहायता राशि जारी नहीं की गई तथा छात्रवृति योजना के आवेदन विकास अधिकारी कार्यालय द्वारा स्वीकृत होने के दो वर्ष बाद भी आजतक जारी नहीं की गई। शुभ शक्ति योजना के कई आवेदन भौतिक सत्यापन के बाद भी बीडीओ ब्लाॅक व लैबर इंस्पेक्टर के पास पैंडिंग हैं। तथा निर्माण श्रमिकों की श्रमिक डायरी बनवाने के लिए एक वर्ष पहले आवेदन आॅनलाईन किए गए थे।

लेकिन विभाग ने आजतक मजदूरों की डायरी नहीं बनाई। मामले को लेकर कई बार संबधित अधिकारियों को अवगत करवाने के बाद भी उपरोक्त समस्याओं का समाधान नहीं किया गया। इन समस्याओं को लेकर उपखण्ड क्षेत्र से सैकड़ों मजदूर श्रम विभाग कार्यालय सीकर में होने प्रर्दशन में भाग लेगें।


- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।