नीमकाथाना न्यूज़ के लक्की में ड्रा भाग लें

News Update

नीमकाथाना: तीन जिलों की औषधी निरक्षक टीम ने नो दुकानों पर की छापेमार कार्यवाहीं

बिना फार्मासिस्ट के क्रय-विक्रय एवं गर्भपात की दवाईया बरामद कार्यवाही से दुकान मालिकों में मचा हडकंप 

नीमकाथाना - शहर में दवाईयों की दुकानों पर सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की एक साथ संयुक्त कार्यवाही में नो दुकानों पर लगातार छः घण्टे कार्यवाही चली। कार्यवाही को लेकर दवा विक्रेताओं में हडकंप मच गया कई दुकान विक्रेताओं ने अपनी दुकान छोड़कर भाग निकले।


मिली जानकारी अनुसार चुरू डीसीओ चन्द्रकांता शर्मा ने बताया कि औषधी नियत्रंक जयपुर के निर्देशों पर सोमवार को तीन जिलों के औषधी विभाग सीकर, चुरू व झुन्झुनू से औषधी निरक्षकों की टीम ने शहर की नो दुकानों पर एक साथ छापेमार कार्यवाहीं को अंजाम दिया। कार्यवाही के दौरान दुकानों पर फार्मासिस्ट अनुपस्थित मिले। प्रतिबंधित दवाईयां भी मिली।

मंगल मेडिकल्स स्टोर पर गर्भपात की दवाईयां बरामद हुई। वहीं प्रतिबंधित दवाईयों को सीज किया गया। कार्यवाही दौरान अधिकारियों ने बताया कि कई दुकानों पर फार्मासिस्ट अनुपस्थिति के बिना दवाईयों का क्रय-विक्रय एवं प्रर्दशन करते हुए पाए गए। साथ ही जीवनरेखा अस्पताल से दवाईयां का सैम्पल लिया गया हैं। वहीं एक दुकान मालिक टीम को देख मौके से फरार हो गया।

उच्च अधिकारियों को अवगत करवाकर अनियमितताओं वाली दुकान मालिकों को नोटिस दिया जावेगा। उसके बाद नोटिस का जवाब देने के उपरांत आगे की आवश्यक कार्यवाही की जावेगी। कार्यवाही के दौरान जयपुर डीसीओ ओमप्रकाश, सीकर डीसीओ लताभारती, गजानंद सहित कई अधिकारी मौजूद रहे। फोटो01 नीमकाथाना में स्वास्थ्य विभाग टीम ने मंगल मडिकल्स स्टोर सहित नो दुकानों पर अनियमितताओ को लेकर छापेमार कार्यवाही को अंजाम दिया गया।
header ads