नीमकाथाना न्यूज़- मकर संक्रान्ति को देखते हुए शहर में पक्षियों को बचाने के लिए मनसुख रणवां स्मृति संस्थान द्वारा अभियान चलाया जा रहा है जिससे मांजे से होने वाले घायल पक्षियों को बचाया जा सके।

राष्ट्रीय जाट एकता संगठन के जिलाध्यक्ष राजेश कुमार मंगावा ने बताया कि मकर संक्रान्ति के मौके पर उड़ाई जाने वाली पतंगों की डोर से घायल होने वाले परिंदों को बचाने के लिए 13 से 15 जनवरी तक ऑपरेशन फ्री स्काई चलाया जाएगा।

प्रतिवर्ष मकर संक्रान्ति के पर्व पर उड़ाई जाने वाली पतंगों की डोर में फंसने से हजारों पक्षी घायल हो जाते हैं तथा चिकित्सकीय सुविधा के अभाव में दम तोड़ देते हैं। मासूम परिंदों को बचाने के लिए आॅपरेशन फ्री स्काई चलाया जा रहा है जिसके अन्तर्गत हमारी टीम के पशुचिकित्सक तथा कार्यकर्ता अपनी सेवाएं प्रदान करेंगे। इसके साथ ही विभिन्न विद्यालयों मे जागरूकता अभियान भी चलाया जायेगा।

शहर के स्टूडेंट्स व युवा वर्ग से भी अपील की जा रही है कि वे पतंग उड़ाते समय परिंदों या पक्षियों का ध्यान रखे। आसमान मे उड़ने की उनकी आजादी मे बाधक ना बने। इससे पहले भी मंगावा द्वारा जीवनधारा मुहिम चलाकर विभिन्न अस्पतालों में जरूरतमंदों तक पहुंचकर रक्तदान भी किया जा रहा है।


- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।