नीमकाथाना न्यू- उपखंड क्षेत्र में बेटी बचाओं बेटी पढाओं सप्ताह का शुभारम्भ हुआ। बेहतर कल के लिए बेटियों का सशक्तिकरण है। इसके अंतर्गत सोमवार ब्लाॅक स्तरीय टास्क फाॅर्स की मिटिंग का आयोजन उपखण्ड अधिकारी नरेश सिंह तंवर की अध्यक्षता में उपखण्ड कार्यालय में किया गया। 

Image result for बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ

बैठक में सीडीपीओ संजय चेतानी ने बेटी बचाओे बेटी पढाओं योजना के संबंध में विस्तार से जानकारी दी, तथा सभी संभागियों को अवगत कराया कि बेटी बचाओं बेटी पढाओं सप्ताह बेहतर कल के लिए बेटियों का सशक्तिकरण के अंतर्गत ब्लाॅक में दिनांक 21 से 26 जनवरी तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जायेगें। 

उपखण्ड अधिकारी तंवर ने उपस्थित सभी संभागियों से आह्वान किया कि वह बेटी के जन्म पर पांच-पांच पौधे लगाया जाना सुनिश्चित करें। उन्होने उपस्थित सभी अधिकारियों और विशेष रुप से शिक्षा विभाग से अनुरोध किया कि प्रत्येक माह की 24 तारिख को विधालयों में बालिका दिवस उत्सव के रुप में मनाये तथा इस दिन बालिकाओं को लेकर विभिन्न कार्यक्रम जैसे क्विज, वाद-विवाद, रंगोली प्रतियोगिता आदि आयोजित करें।


- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।