Update Your App Now

News Update

नीमकाथाना: पालिका क्षेत्र में हो रहे अवैध अतिक्रण को लेकर जागृति मंच ने उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा

संघर्ष समिति का सातवें दिन भी धरना जारी रहा

नीमकाथाना न्यू-पालिका द्वारा नर्सरी को खुर्द बुर्द करने के मामले को लेकर पालिका के बाहर सातवें दिन भी धरना जारी रहा। धरना स्थल पर सैकड़ों लोगों ने सद्बुद्वि यज्ञ में आहुतियां दी। सोमवार को भ्रष्टाचार विरोधी जागृति मंच ने स्वायत शासन विभाग जयपुर के नाम उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौपा।

भ्रष्टाचार विरोधी जागृति मंच ने स्वायत शासन विभाग के नाम उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौपा।   
ज्ञापन में बताया कि पालिका क्षेत्र के कपिल मण्डी मुख्य मार्ग पर मोदी धर्मकाटा पूर्ण रूप से अवैध है। जो मार्ग को अवरूध कर रखा है। मैगोतिया धर्मशाला के पूर्व दिशा मे जनता मेडीकल स्टोर से लेकर राजस्थान इल्ट्रोनिक्स की दुकान तक अवैध निर्माण कर अवैध वसुली की जा रही है पालिका क्षेत्र के कपिल मण्डी स्थित बस स्टैड के पीछे हरी मोदी द्वारा दस बाई तीस वर्ग गज की जगह चालीस बाई तीस वर्ग गज पर कब्जा कर रखा है रामलीला मैदान स्थित गली मे अतिक्रमण कर लिया है।

कपिल मण्डी मुख्य मार्ग के दक्षिण की और मुख्य प्लान के अनुसार कपिल मण्डी से आंवटीयो ने कमला मोदी मार्केट की तरफ स्थायी अतिक्रमण किया गया।

अस्पताल कि दीवार पर कपिल मोदी ट्रस्ट के नाम से फर्जीवाडा कर सरकारी जमीन पर कुएं को बंद कर अवैध दो मंजिल दर्जनो दुकान बनाकर ट्रस्टीयो द्वारा अपने समाज के लोगो को फर्जी तरीके से दुकाने बैचान कर दी गई। संसद शहीद जे.पी. यादव पार्क के पास कपिल मण्डी आवटन योजना 1956 मे उक्त जगह पर चार प्लाट आंवटित किये गये थे। चार नम्बर को प्लाट घनश्याम दास मोदी वर्तमान पार्षद शशी मोदी के दादा के नाम से आवटित किया गया पालिका अध्यक्ष से मिलीभगत कर अवैध दुकान बनाकर बैचान कर दिया गया। 

शहीद रामकुमार गुर्जर की मुर्ति के पीछे साठ फुट चैडे रास्ते पर पुंजिपतियो द्वारा अतिक्रमण कर रखा है। पोस्टऑफिस की गली तीस फुट चैडे रास्ते पर अतिक्रमण कर मात्र छः फुट मे सिमटा दी गई। ज्ञापन में क्षेत्र में हो रहे अवैध अतिक्रमणों पर कार्यवाही की मांग की।


header ads