Digital Neemkathana Android App Comming Soon...

News Update

फतेहपुर शेखावाटी में नवें दिन भी पारा माइनस में, 29 साल का रिकॉर्ड टूटा

शेखावाटी न्यूज़-  प्रदेश में सर्द हवा, गलन और कोहरे के कारण दृश्यता में कमी के चलते हालात बिगड़ने लगे हैं। सीकर जिले के फतेहपुर शेखावाटी में लगातार नवें दिन रात का तापमान माइनस में रहने से 29 साल का रिकॉर्ड टूट गया। फतेहपुर शेखावाटी में शुक्रवार रात का तापमान माइनस 2.6 डिग्री दर्ज किया गया, जिससे खेतों में बर्फ जमा गई। जयपुर जिले के जोबनेर में 0.5 डिग्री रात का तापमान दर्ज किया गया। राज्य के पिलानी, उदयपुर, चूरू और श्रीगंगानगर में शीतलहर चलने से लोग परेशान रहे।

Image result for पारा माइनस में

राजधानी जयपुर में दिन का तामपान 24.3 से गिरकर 23.1 और रात का तापमान 7.5 से गिरकर 6.6 डिग्री दर्ज होने से लोग सर्दी से बेहाल रहे। सुबह के समय जयपुर उपनगर के गांवों में देर सुबह तक कोहरा छाया रहा, जिससे दृश्यता में काफी कमी आई। चूरू में रात का तापमान 1.1, श्रीगंगागनर 4.3, पिलानी 2.7, उदयपुर 4.8 डिग्री दर्ज हुआ। फतेहपुर शेखावाटी न्यूज सर्विस के अनुसार 29 साल बाद यह पहला मौका है, जब रात का तापमान लगातार नवें दिन माइनस में रखा है। शेखावाटी के मांडेला रोड स्थित अमजद पीर के खेतों में बर्फ की चादर जमी नजर आई।

शीतलहर से बढ़े मरीज

राज्य के कुछ हिस्सों में शीतलहर चलने से सर्दी, जुकाम और बुखार के मरीजों में भी एक साथ इजाफा होने से अस्पतालों में मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ी है।

माउण्ट आबू शून्य, सीकर में 2.0 डिग्री तापमान

प्रदेश के माउण्ट आबू में शून्य, सीकर 2.0, भीलवाड़ा 2.4,अलवर 4.0 डिग्री दर्ज होने से लोग सर्दी और गलन से बेहाल है। तापमान के चार डिग्री से नीचे रहने से खेतों में पाला गिर रहा है और शीतलहर चलने से जन-जीवन अस्त-व्यस्त बना हुआ है। अजमेर 8.5, पिलानी 2.7, कोटा 5.9, उदयपुर 4.8, बाड़मेर 10.2, जैसलमेर 8.4, जोधपुर 8.1, बीकानेर 6.2, चूरू 1.1 और श्रीगंगानगर में 4.3 डिग्री रात का तापमान दर्ज किया गया। 

No comments